पताही की बेटी अंकिता को शिक्षा मंत्री ने मेडल दे किया सम्मनित, जिला का किया नाम रोशन

DESK: बिहार बोर्ड के के बैनर तले पटना के ज्ञान भवन में आयोजित मेधा दिवस 2019 के मौके पर मंगलवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस सम्मान समारोह में पूर्वी चम्पारण जिला के पताही प्रखंड के सिंहेश्वर सेमिनरी प्लस टू विद्यालय के वाणिज्य संकाय की छात्रा अंकिता कुमारी ने उत्कृष्टता प्रमाण पत्र प्राप्त कर जिला ही नहीं बल्कि अपने गांव और विद्यालय का नाम भी रोशन किया है। 
तालियों की गड़गड़ाहट के बीच उत्कृष्टता प्रमाण पत्र प्रदेश के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने दिया। साथ ही 25 हजार रुपये का चेक और लैपटॉप भी प्रदान किया गया।  बताते चलें कि पताही प्रखंड के बड़का बलुआ गांव के रामबाबू साह की 17 वर्षीय पुत्री अंकिता कुमारी सिंहेश्वर सेमिनरी प्लस टू विद्यालय के वाणिज्य संकाय की छात्रा थी जिसने वर्ष 2019 की इंटरमीडिएट परीक्षा  वाणिज्य संकाय में 467 अंक लाकर जिला टॉपर एवं प्रदेश में चतुर्थ स्थान प्राप्त की है। बता दें कि देशरत्न स्वर्गीय डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर प्रदेश की सरकार और बिहार बोर्ड की ओर से वर्ष 2017 से प्रतिवर्ष 03 दिसंबर को मेधा दिवस के रूप में मनाया जाता है। 
(अंकिता को सम्मानित करते मंत्री )
उक्त अवसर पर प्रदेश के तीनों संकाय के 05 टॉपर्स को सम्मानित एवं पुरस्कृत किया जाता है। सिंहेश्वर सेमिनरी प्लस टू विद्यालय के वाणिज्य संकाय के विभागाध्यक्ष नवीन प्रकाश ने बताया कि छात्रा अंकिता काफी परिश्रमी, मेधावी एवं आज्ञाकारी थीं। वह वाणिज्य विषय के किसी भी टॉपिक की जानकारी बेझिझक लिया करती थीं तथा उसने सिलेबस के मुताबिक मार्गदर्शन लेकर अच्छे से परीक्षा की तैयारी की थी। छात्रा  अंकिता एवं उनके माता-पिता ने इसका श्रेय शिक्षक नवीन प्रकाश को ही दिया है। अंकिता के उत्कृष्टता प्रमाण पत्र के लिए सिंहेश्वर सेमिनरी प्लस टू विद्यालय के शिक्षक अजय मणि शर्मा, नरेश पासवान, रमेश पटवा, कुलेंद्र बैठा, धर्मेंद्र कुमार सिंह एवं अजित कुमार पांडेय ने हर्ष व्यक्त किया है.


Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST