मानवता के लिए जुनून : 58 साल के देव बनर्जी खून दान कर कर रहे जागरूक , पढ़ा रहे मानवता का पाठ

मोतिहारी । बंगाल की राजधानी कोलकाता से 700 किलोमीटर दूर मोतिहारी के पदुमकेर स्थित विद्यापति स्कूल में अंग्रेजी और सोशल साइंस के बतौर शिक्षक कार्यरत 58 वर्षीय देव बनर्जी ना सिर्फ बच्चों को शिक्षित कर रहे हैं बल्कि मानवता का पाठ भी पढ़ा रहे हैं। 58 वर्ष के उम्र में भी लोगो में मानवता का अलख जगाने के लिए वो खुद खून दान करते है और लोगो से अपील करते है की खून दान कर दूसरों की जिंदगियां हमे बचाने के लिए आगे आना पड़ेगा। 


मानवता सबसे बड़ा है ... 

पिछले 10 वर्ष से अधिक से वो मोतिहारी में बतौर शिक्षक कार्यरत है, देव कहते है की ना सिर्फ किताब का ज्ञान, बल्कि बच्चों ने मानवता का भी ज्ञान होना जरूरी है। उदाहरण देते हुए शिक्षक देव कहते है की पूर्णिमा के अवसर पर लाखो लोग गंगा स्नान करते है, अगर लाखों लोग 1 यूनिट खून भी दान करें तो लाखों जिंदगियां बचाई जा सकती है। 

प्रकाश पर्व पर किया खून दान 

सोमवार को प्रकाश पर्व के मौके पर शिक्षक देव बनर्जी ने मोतिहारी के रेड क्रॉस ने एक यूनिट खून दान किया। उन्होंने ब्लड डोनेशन करने के लिए लोगो से अपील भी की। मौके पर किशोर न्याय परिषद की सामाजिक सदस्य रागिनी कुमारी, दिग्विजय कुमार सहित विद्यालय के शिक्षक और छात्र मौजूद रहे।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST