पतेड़ मंगरावाँ पंचायत के बसुआ टोला मिश्रीचक में सामुदायिक भवन का फीता काटकर मुखिया राजीव रंजन उर्फ डबलू यादव ने किया उद्घाटन

गया से आशीष कुमार
वजीरगंज प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत पतेड़ मंगरावाँ  के बसुआ टोला मिश्रीचक में आजादी के बाद आज तक एक भी सरकारी भवन नही था । इससे स्थानीय ग्रामीणों को अनेक प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ता था। यहां के लोग चलंत बूथ अर्थात टेंट लगाकर मतदान करते थे, बारात बैठाने के लिए कोई सार्वजनिक भवन नही था। इन सभी परेशानी को दूर करने के लिए मुखिया डबलू यादव ने पंचायत के योजना से भवन देने का कार्य किया। जिसे स्थानीय समाजसेवी सुभाष कुमार यादव के देख रेख में निर्माण किया गया।  गांव वाले अपने यहां से सुंदर भवन का मुखिया द्वारा उद्दघाटन करते हुए देख अत्यंत हर्ष व्यक्त कर रहे थे। इस दौरान वजीरगंज प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी कुमार गौरव ने मुखिया के कार्यों का सराहना करते हुए कहा की पतेड़ मंगरावाँ पंचायत विकास की ओर अग्रसित है और यहां के मुखिया सभी वार्ड का सर्वांगीण विकास करना चाहते है। उन्होंने कहा की प्रखंड कार्यालय से जितना सहयोग की जरूरत होगी मै करूंगा। इस कार्यक्रम में उपस्थित पंचायत समिति सदस्य सुरेश पासवान और जनार्दन पासवान ने भी सभा को संबोधित करते हुए पंचायत में हो रहे विकास कार्य को सराहना किया।

जिला परिषद सदस्य छोटू दास ने भी पंचायत के लोगो को यह आश्वाशन दिया है की जिला से आवंटन किया गया राशि से पंचायत का विकास को गति देने का कार्य करूंगा। उद्धघाटन कार्यक्रम में सरपंच महेश कुमार सुमन ने सभा को संबोधित करते हुए कहा की आजादी के बाद यह पहला अवसर है की कोई मुखिया एक वर्ष में क्षेत्रवाद और जातिवाद से ऊपर उठकर पंचायत के चारो दिशाओं में विकास करने का कार्य किया है। इसके पूर्व जो भी मुखिया बनते थे वह अपने गांव तक ही विकास पर ध्यान देते थे। उन्होंने पंचायती राज पदाधिकारी के सामने ग्राम कचहरी की समस्या को भी रखने का कार्य किया इस समारोह में वरिष्ठ गार्जियन बाल्मिकी सिंह,  लोढ़िया से समाजसेवी सुरेंद्र यादव, सुरेश यादव, आबिद प्रवेज, नागेंद्र यादव,मथुरा यादव, पंचायत सचिव अखिलेश पाठक, कनीय अभियंता डीजू कुमारी, कार्यपालक सहायक पंकज कुमार और स्वीटी कुमारी के साथ दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST