बेतिया की धरती पर होगा बेतिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आगाज, जुड़ेंगे 70 देशों के फिल्ममेकर्स

बेतिया |जिले की बेटी ऋचा शर्मा ने फिल्म के क्षेत्र में अमेरिका में बिहार का झंडा बुलंद किया है.  ऐसे में अब देश और विदेश के फिल्ममेकर्स को बेतिया से जोड़ने की दिशा की ओर प्रयासरत हैं . बेतिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के पहले सीजन की शानदार सफलता के बाद अब बेतिया में दूसरे सीजन का आयोजन किया जाएगा. इस फिल्म महोत्सव को वर्चुअल और एक्चूअल दोनों मोड में किया जाएगा. इस फिल्म फेस्टिवल की डायरेक्टर ऋचा शर्मा हैं वहीं प्रोग्रामिंग हेड आदित्य गौरव हैं.

 बतौर डायरेक्टर ऋचा का कहना है कि इस बार फेस्टिवल का आयोजन पटना में नहीं बल्कि बेतिया की धरती पर होगा. ताकि फिल्म के प्रति बेतिया के लोगों में भी सकारात्मकता आए. आपको बता दें इस फेस्टिवल में तीस राज्यों से फिल्मी आई हैं. इसके साथ फेस्टिवल के जरिए 70 से अधिक देशों के फिल्ममेकर्स जुड़े हैं. 26 दिसंबर को इस फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा. इस फेस्टिवल में हर राज्यों के फिल्ममेकर्स की उपस्थिति होगी साथ ही जो बिहार नहीं पहुंच पाए वो वर्चुअली इस कार्यक्रम से जुड़ सकेंगे। 

चंपारण के कलाकारों को मिलेगा गोपाल सिंह नेपाली सम्मान 

बतौर डायरेक्टर ऋचा शर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम में चंपारण के ऐसे कलाकार और सामाजिक हित में काम करने वाले लोग जिनकी भूमिका सराहनीय है उन्हे गोपाल सिंह नेपाली सम्मान से सम्मानित भी किया जाएगा. फेस्टिवल में फिल्म जगत से जुड़े कई गणमान्य लोग शामिल होंगे. बिहार के लोगों में फिल्मों के प्रति रुझान बढ़ाना और अन्य राज्यों के फिल्म निर्माताओं को बिहार की संस्कृति से रूबरू करवाना इस फेस्टिवल का उद्देश्य है।

हर भाषा की फिल्म के लिए हैं अलग जुरी मेंबर

इस फेस्टिवल में अलग अलग राज्यों से आयी फिल्मों के चयन के लिए जूरी पैनल में विभिन्न भाषाओं के फिल्मी हस्तियों, फिल्म समीक्षक को शामिल किया गया है। जूरी बोर्ड में राहुल वर्मा, स्नेह उपाध्याय, मनोज भावुक, डॉ कुमार विमलेंदु के साथ कई प्रमुख चेहरे मौजूद हैं।

1 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

BIHAR

LATEST