WEST CHAMPARAN: चनपटिया से घूस लेते राजस्व कर्मचारी समेत दो गिरफ्तार, दाखिल खारिज के लिए मांगी थी रिश्वत


WEST CHAMPARAN:
 निगरानी की टीम ने शुक्रवार को चनपटिया अंचल के राजस्व कर्मचारी जगदीश राम व उसके अटर्नी अमन सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। चनपटिया निवासी जगदीश कुमार से दाखिल खारिज के लिए रिश्वत की रकम लेते हुए निगरानी ने दोनों को रंगेहाथ पकड़ा है। गिरफ्तारी के बाद टीम हल्का कर्मचारी व उसके अटर्नी (निजी सहायक) को लेकर पटना चली गई। छापेमारी की कार्रवाई शुक्रवार को करीब 11. 30 बजे हुई। छापेमारी को ले चनपटिया अंचल कार्यालय में हड़कंप मच गया। गिरफ्तार हल्का कर्मचारी मूल रूप से सीवान जिले का निवासी है। जबकि अमन सिंह कुमारबाग ओपी क्षेत्र के रमपुरवा गांव का निवासी है। हल्का कर्मचारी चनपटिया बाजार में भाड़े के रूम में रहता था।

निगरानी डीएसपी अरुण पासवान ने बताया कि चनपटिया के जगदीश प्रसाद ने 21 जनवरी को अपनेभाइयों के बीच हुए बंटवारे को लेकर ऑनलाइन दाखिल-खारिज का आवेदन दिया था। परंतु हल्का कर्मचारी जगदीश राम के द्वारा दाखिल-खारिज करने के मद्द में जगदीश प्रसाद से पहले 20 हजार रुपये की मांग की गई। कुछ दिनों के बाद रिश्वत की रकम घटाकर फिर 15 हजार, उसके बाद 12 हजार में मामला तय हुआ था। इसकी सूचना जगदीश प्रसाद ने निगरानी पटना को दी। टीम के द्वारा इसका सत्यापन कराया गया। फिर शुक्रवार को निगरानी टीम 12 हजार रुपये रिश्वत लेते हल्का कर्मचारी व उसके अटर्नी को गिरफ्तार कर लिया। टीम दोनों गिरफ्तार लोगों के साथ शिकायतकर्ता जगदीश प्रसाद को भी अपने साथ पटना लेकर चली गई।

निगरानी डीएसपी ने बताया कि जगदीश प्रसाद ने आरोप लगाया था कि हल्का कर्मचारी जगदीश राम जनवरी से ही उसे परेशान कर रहा था। ऑनलाइन आवेदन के बाद से परेशान कर रहे थे। दाखिल-खारिज के लिए रिश्वत की मांग कर रहे थे। रिश्वत के लिए ही उसका काम लटकाए हुए थे। 

1 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

BIHAR

LATEST