-->

मेरी ब्लॉग सूची

मोतिहारी पुलिस को मिली सफलता, RTI कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल के हत्या में शामिल दो अपराधी लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार

मोतिहारी पुलिस को मिली सफलता, RTI कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल के हत्या में शामिल दो अपराधी लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार


MOTIHARI:
 मोतिहारी पुलिस ने शुक्रवार को आरटीआई एक्टिविस्ट विपिन हत्याकांड के आरोपियों पर शिकंजा कसते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने चर्चित आरटीआई कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल हत्या केस में शामिल दो शूटरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। बता दें कि 24 सितंबर को मोतिहारी में आरटीआई कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल की हत्या अज्ञात अपराधियों ने की थी।

इसके साथ ही पुलिस ने हरसिद्धि के तीन व्यवसायियों के यहां भी छापेमारी की जिसमें दो फरार हैं। एक बड़े व्यवसायी (कद्दावर नेता से संबंधित) से पुलिस ने पूछताछ कर छोड़ दिया। पकड़े गए अपराधी में हरसिद्धि बाबू टोला का मनीष पटेल भी शामिल है। उस मामले में उज्जैन लोहियार का नीरज कुमार लोडेड पिस्टल के साथ है गिरफ्तार हुआ। पुलिस ने विपिन हत्याकांड में शूटर के रूप में मनीष पटेल को किया चिन्हित किया है। 

विपिन हरसिद्धि प्रखंड कार्यालय से अपने घर लौट रहे थे उसी समय अज्ञात हमलावरों ने प्रखंड कार्यालय के गेट पर ही उनकी हत्या किलर दी थी। यह मामला पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बनी हुई थी।हत्या के बाद मोतिहारी एस पी नवीन चंद्र झा ने एस आई टी का गठन किया और टेक्निकल सेल की मदद से आज उस कांड का खुलासा कर दिया। मोतिहारी एस पी नवीन चंद्र झा ने बताया कि बिपिन अग्रवाल की हत्या जमीन के दलालों व सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले लोगों ने करवाई थी।

विपिन अग्रवाल खासकर अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ काम कर रहे थे और कई अवैध कब्जाधारियों के कब्जे से कई सरकारी जमीन को मुक्त करवाया था। जिसके कारण ये कई लोगो के आंखों का कांटा बने हुए थे, इसलिए इनलोगों ने उनकी हत्या करवा दी। मोतिहारी एस पी ने ये भी बताया कि उक्त घटना में शामिल दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनके पास से पुलिस ने एक पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस, बरामद किया है। वहीं तीन अपराधी अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।

गिरफ्तार अपराधियों में नीरज कुमार सहित एक अन्य को पकड़ा गया है जबकि मुख्य अपद्धि मनीष पटेल की तलाश जारी है। साथ ही इस हत्या में कई सफेदपोश लोगो की भी संलिप्तता उजागर हुई है जिसकी जांच व गहन पूछताछ जारी है। प्रयाप्त सबूत मिलने पर इन सफेदपोशों की भी गिरफ्तारी होगी।

0 Response to "मोतिहारी पुलिस को मिली सफलता, RTI कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल के हत्या में शामिल दो अपराधी लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार "

एक टिप्पणी भेजें

LATEST