-->

मेरी ब्लॉग सूची

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, जान लीजिए

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, जान लीजिए


DESK:
 पाकिस्तान के खिलाफ हार मिलने के बाद टीम इंडिया अगले मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकती है. संभावना है कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ कम से कम 2 बदलाव कर सकती है. पिछले मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियो का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा और इस वजह से टीम मैनेजमेंट बदलावों पर विचार कर सकता है.  आपको बता रहे हैं कि टीम में आखिर कौन से बदलाव हो सकते हैं. 

इन खिलाड़ियों को मिल सकती है प्लेइंग इलेवन में जगह 

न्यूजीलैंड के खिलाफ शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की प्रबल संभावना है. दरअसल हार्दिक पांड्या चोट की वजह से गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं और उन्हें इस मैच में ड्रॉप किया जा सकता है. इसके अलावा अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी अगले मैच में जगह मिल सकती है. अश्विन एक अनुभवी गेंदबाज हैं और पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा लगा था कि टीम में अनुभवी गेंदबाज की कमी है. 

एक अतिरिक्त बल्लेबाज पर भी लगा सकती है दांव 

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज अच्छी फॉर्म में नही हैं, लेकिन शमी को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मौका मिलना लगभग तय है. हालांकि भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में एक्स्ट्रा बैट्समैन को शामिल किया जा सकता है. ऐसी स्थिति में अच्छी फॉर्म में चल रहे ईशान किशन को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टीम के शामिल किया जा सकता है. टीम इंडिया कीवी टीम के खिलाफ 6 बल्लेबाज़ और 5 गेंदबाज़ों के साथ मैदान पर उतर सकती है. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह. 

3 स्पिनर के साथ भी उतरने की संभावना 

अगर इस मैच में भी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को मौका मिलता है, तो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बाहर बैठना पड़ेगा और भारतीय टीम फिर 2 पेसर और 3 स्पिनर की कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरेगी. देखना दिलचस्प होगा कि टीम किस रणनीति के साथ अगले मैच में खेलेगी. 


0 Response to "IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, जान लीजिए"

एक टिप्पणी भेजें

LATEST