बिहार पंचायत चुनाव: गुप्त मतदान की उड़ी धज्जियां, वोटिंग रूम में CCTV लगे होने का खुलासा, मचा बवाल


WEST CHAMPARAN:
बिहार के पश्चिम चंपारण से बड़ी खबर आ रही है. पंचायत चुनाव में बड़ी लापरवाही सामने आई है. नरकटियागंज के एक मतदान केन्द्र के अन्दर सीसीटीवी लगाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मतदान को गुप्त रखा जाता है, जबकि जहां मतदान किया जा रहा था उसी कमरे में सीसीटीवी लगाये जाने पर व्यवस्था पर सवाल खड़ा हुआ है. मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब बूथ में लगे सीसीटीवी खोलने के लिए युवक शनिवार को पहुंचा. इसके बाद युवक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. लोगों ने जमकर हंगामा भी किया.

नरकटियागंज प्रखंड क्षेत्र के हरदीटेढ़ा पंचायत के मध्य विधालय पकड़ी स्थित बूथ संख्या 54 पर शुक्रवार को मतदान हुआ था. शनिवार सुबह एक युवक बूथ के अन्दर ईवीएम मशीन रूम में लगे सीसीटीवी को खोलने पहुंचा, तो ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया. हालांकि जिस युवक ने सीसीटीवी लगाया, उसने बताया कि इसके अलावे तीन अन्य मतदान केन्द्रों पर भी ईवीएम रूम के अन्दर सीसीटीवी लगाने का निर्देश चुनाव पदाधिकारी ने ही दिया था.

हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस के समक्ष कमरे का दरवाजा खोला गया, तो कमरे में दरवाजा के पीछे सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ पाया गया. बता दें कि बिहार पंचायत चुनाव जारी है. इसी सिलसिले में नरकटियागंज प्रखंड के 27 पंचायतों में शुक्रवार को मतदान हुआ. बूथों पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने का खुलासा होने पर शनिवार को ग्रामीणों और अधिकारियों के होश उड़ गए.

शिकारपुर थाने की पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की है. वहीं सेक्टर मजिस्ट्रेट ने बताया कि ईवीएम रूम में कैमरा नहीं लगाना चाहिए. अगर कैमरा लगा है, तो यह नियम के विरुद्ध है. उन्होंने बताया कि सीसीटीवी लगाने की जानकारी उन्हें नही दी गई थी. बहरहाल मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST