-->

मेरी ब्लॉग सूची

बिहार में टला बड़ा रेल हादसा, चटकी पटरी से गुजरी उपासना एक्सप्रेस

बिहार में टला बड़ा रेल हादसा, चटकी पटरी से गुजरी उपासना एक्सप्रेस


पटना. दानापुर रेलखंड पर उस समय एक बड़ा हादसा टल गया, जब एक्‍सप्रेस ट्रेन के आते ही पटरी चटक गई. ट्रेन चटकी हुई पटरी से ही गुजर गई. गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ. इसकी सूचना जब रेलवे के अधिकारियों और कर्मचारियों को मिली तो हड़कंप मच गया. आनन-फानन में रेलकर्मियों को मौके पर भेज कर पटरी को दुरुस्‍त करवाया गया. इस दौरान ट्रेनों का परिचालन भी बाधित हुआ. बता दें कि दानापुर रेल रूट अति व्‍यस्‍त रेलखंड में से एक है. यहां सह हर वक्‍त ट्रेनें गुजरती रहती हैं.

पटरी के क्षतिग्रस्‍त होने की सूचना मिलते ही रेलवे के इंजीनियर्स को मौके पर भेजा गया. इस दौरान दानापुर रेल रूट पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया. पटरी को दुरुस्‍त करने के बाद ही ट्रेन ऑपरेशन दोबारा से शुरू हुआ. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार शाम तकरीबन 4 बजे उपासना एक्‍सप्रेस (डाउन) पोल संख्‍या 696/34/36 से गुजर रही थी. इसी दौरान पटरी चटक गई. हालांकि, उपासना एक्‍सप्रेस की स्‍पीड कम थी, जिसके कारण कोई नुकसान नहीं हुआ.


टूटी हुई पटरी को दुरुस्‍त करने में आधा घंटा से ज्‍यादा का वक्‍त लगा. इस दौरान तकरीबन 45 मिनट तक ट्रेनों का परिचालन ठप रहा. इस रेलखंड से गुजरने वाली ट्रेनें जहां-तहां खड़ी रहीं. बता दें कि दानापुर रेलखंड नई दिल्‍ली-हावड़ा के मुख्‍य रेलमार्ग में आता है. ऐसे में यहां से 24 घंटे ट्रेनों का आवागमन होता रहता है. हाल के दिनों में इस रेल रूट पर ट्रेनों की स्‍पीड भी बढ़ा दी गई है. आमतौर पर सुपरफास्‍ट ट्रेनें 100 किलोमीटर से ज्‍यादा की रफ्तार से गुजरती हैं

0 Response to "बिहार में टला बड़ा रेल हादसा, चटकी पटरी से गुजरी उपासना एक्सप्रेस"

एक टिप्पणी भेजें

LATEST