कोलोकाता: बहुत ज्यादा भीड़ के चलते बंद हुआ 'बुर्ज खलीफा' दुर्गा पूजा पंडाल, लेजर शो भी बंद हुआ


कोलकाता: कोलकाता में 'बुर्ज खलीफा' की डिजाइन में बने दुर्गा पूजा पंडाल को ज्यादा भीड़ आने की वजह से बंद करना पड़ा है. यह पंडाल शहर में आकर्षण का केंद्र बन गया और बुर्ज खलीफा की प्रतिकृति की एक झलक पाने के लिए पंडाल में भारी भीड़ उमड़ी है. ज्यादा भीड़ और सामूहिक समारोहों को देखते हुए पंडाल अधिकारियों ने पंडाल के अंदर आगंतुकों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया है.

श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब द्वारा स्थापित 300 सौ से अधिक रोशनी वाला 145 फीट लंबा पंडाल अब खाली और नीरस है. बुधवार को कुछ देर पहले पंडाल की लाइट बंद कर दी गयी थी.

पायलटों द्वारा लैंडिंग में कठिनाई की शिकायत के बाद पश्चिम बंगाल की पुलिस और प्रशासन से परामर्श के बाद लेजर लाइटिंग को बंद कर दिया गया है. पंडाल दमदम हवाई अड्डे के पास स्थित है और इसलिए तेज लेजर लाइटिंग ने लैंडिंग से पायलटों को दिक्कत हो रही थी.

कोलकाता के लेक टाउन इलाके में स्थित बुर्ज खलीफा पंडाल में महा सप्तमी के दिन भारी भीड़ उमड़ी. हालांकि, कुछ लोगों को छोड़कर जिनके नाम क्लब द्वारा सूचीबद्ध किए गए हैं, किसी को भी कोविड -19 मानदंडों के अनुपालन में पंडाल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी.

इस साल, यह पूजा करने वालों के बीच सबसे लोकप्रिय आकर्षणों में से एक रहा है. भले ही श्रीभूमि क्लब पूजा समिति ने पंडाल के प्रवेश और निकास के लिए अलग अलग रास्तों की व्यवस्था की थी लेकिन फिर भी भीड़ काफी ज्यादा हो रही थी.


पंडाल के अंदरूनी हिस्से को कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के बाद कंटेनमेंट जोन बना दिया गया था. लेकिन जैसे ही मौज-मस्ती करने वाले एक छोर से पहुंचे और दूसरे से बाहर निकले, लेजर डिस्प्ले के दौरान बीच में भीड़ जमा हो गयी.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST