पंचायत चुनाव में हार मिली तो प्रत्याशी ने पहले वोटरों का रास्ता रोका फिर अंधाधुंध बरसाई गोलियां


मधेपुरा. बिहार में जारी पंचायत चुनाव के दौरान रंजिश और हिंसा की घटनाएं भी लगातार सामने आ रही हैं. ताजा मामला मधेपुरा जिले से जुड़ा है जहां चुनावी रंजिश में मारपीट और फायरिंग (Firing) की गई. जिले के सदर प्रखंड के सहूगढ़ पंचायत के जानकी टोला में वार्ड सदस्य का चुनाव हराने पर प्रत्याशी के परिजनों ने ग्रामीणों के साथ न केवल मारपीट की बल्कि 20 से 30 राउंड गोली भी फायर किया.


प्रत्याशी के बेटे और पति के साथ-साथ परिवार के अन्य सदस्यों का अपराधिक इतिहास रहा है. घटना के सम्बन्ध में बताया जाता है कि चुनाव में हारने के बाद वार्ड 3 की वार्ड सदस्य प्रत्याशी सोनी देवी के परिवार वालों ने बस्ती वालों का रास्ता बांस-बल्ला जाफड़ी लगा कर घेर दिया. दोपहर में जब इसकी जानकारी पुलिस को दी गयी तो सदर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और रास्ता को खुलवा दिया लेकिन शाम होते ही फिर से मारपीट शुरू हो गई.


इस मारपीट के दौरान प्रत्यशी के पति और पुत्र द्वारा करीब 30 राउंड गोली चलाई गई. फायरिंग की घटना में एक व्यक्ति को हाथ तो दूसरे को पैर में एक गोली लगी जबकि कई लोगों पर गोली के बारूद भी पड़े. लाठी-डंडे से भी कई लोगों को चोट आई. बताया जाता है कि आरोपी राजेंद्र साह और उसके पुत्र सहित परिवार के सदस्यों ने कुछ साल पहले उत्पाद विभाग की टीम पर भी हमला कर दिया था जब टीम उसके घर से शराब बरामद करने के लिए गयी थी.


इस हमले में कई पुरुष और महिला पुलिसकर्मी घायल भी हुए थे. इस सम्बन्ध में एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि मुख्य आरोपी राजेन्द्र फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं उसे गिरफ्तार किया गया है जबकि गोली उसके पुत्र द्वारा चलाई गयी है उसकी गिरफ्तारी के भी आदेश दिए गए हैं. राजेन्द्र साह और उसके पुत्र का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है उनके बेल केंसिलेसन के लिए भी कार्रवाई की जाएगी.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST