-->

मेरी ब्लॉग सूची

हेल्थ में नीचे से नंबर-1 के सवाल पर मंगल पांडेय का भागते वीडियो शेयर कर तेजस्वी यादव ने किए ये सवाल

हेल्थ में नीचे से नंबर-1 के सवाल पर मंगल पांडेय का भागते वीडियो शेयर कर तेजस्वी यादव ने किए ये सवाल


पटना.
नीति आयोग की रिपोर्ट सामने आने के बाद बिहार में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. विपक्ष ने सरकार पर हमला बोल दिया है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार के स्वास्थय मंत्री मंगल पांडेय का एक वीडियो शेयर करते हुए तंज कसा है.

उन्होंने अपने ट्वीट कर लिखा, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय नीति आयोग की रिपोर्ट में संपूर्ण देश में बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था के सबसे फिसड्डी होने के सवाल पर मीडिया से मुंह छिपा कर भागते हुए. 16 वर्षों के इनके कार्यकाल में चमकी बुख़ार, कोरोना व इलाज के अभाव में प्रतिवर्ष हज़ारों लोग मरते हैं।" बताते चलें कि नीति आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक, देशभर में बिहार के अस्पतालों की बदतर हालत है. 

आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में एक लाख की आबादी पर मात्र 6 ही बेड हैं. 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की लिस्ट में बिहार सबसे निचले पायदान पर है. नीति आयोग ने जिला अस्पतालों के कामकाज में बेहतर गतिविधियों' पर रिपोर्ट पेश किया है. इसे स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्रालय और डब्ल्यूएचओ इंडिया ने मिलकर तैयार किया है. रिपोर्ट के मुताबिक भारत में जिला अस्पतालों में प्रति एक लाख आबादी पर औसतन 24 बेड है. इसमें पुडुचेरी में जिला अस्पतालों में सबसे ज्यादा औसतन 222 बिस्तरें उपलब्ध है. जबकि बिहार में यह आंकड़ा मात्र 6 बेड का है.

0 Response to "हेल्थ में नीचे से नंबर-1 के सवाल पर मंगल पांडेय का भागते वीडियो शेयर कर तेजस्वी यादव ने किए ये सवाल"

एक टिप्पणी भेजें

LATEST