PM नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बिहार ने लगाई सबसे अधिक कोरोना वैक्सीन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी बधाई


पटना:
 बिहार ने शुक्रवार को देश में कोविड-19 के सबसे अधिक 30 लाख 67 हजार 918 टीके (Corona Vaccine) लगाए. आधिकारिक आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई है. राज्य में रात 11.20 बजे तक 29,38,653 खुराकें दी गईं थीं, जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन के अवसर पर आयोजित टीकाकरण अभियान को और बल मिला.

कोविन ऐप के अनुसार, राज्य में अब तक कुल 4.92 करोड़ टीके लगाए जा चुके हैं, जिनमें से 4.02 करोड़ पहली खुराक और 90.51 लाख दूसरी खुराक हैं. भारत में शुक्रवार को उस समय तक 2.37 करोड़ टीके लगाए जा चुके थे. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "मैं इस ऐतिहासिक टीकाकरण अभियान में शामिल सभी स्वास्थ्य कर्मियों और अन्य कर्मचारियों को धन्यवाद देना चाहता हूं."

इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोविड टीकाकरण महाअभियान के तहत बिहार में रिकॉर्ड टीकाकरण के लिए बिहारवासियों को बधाई दी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि 17 सितंबर को आयोजित कोविड टीकाकरण महाअभियान के तहत 30 लाख 67 हजार 918 लोगों का टीकाकरण कर बिहार ने एक नया स्वर्णिम अध्याय लिखा है. अब तक उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार पूरे देश में चलाए गए कोविड टीकाकरण महाअभियान में बिहार प्रथम स्थान पर रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना टीकाकरण महाअभियान के तहत बिहार में 17 सितंबर को 30 लाख टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था. लेकिन बिहार ने इस लक्ष्य को पार करते हुए 30 लाख 67 हजार 918 लोगों का टीकाकरण किया है जो अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने के लिए बिहारवासियों और खासकर स्वास्थ्य विभाग को बधाई देता हूं. उम्मीद करता हूं कि स्वास्थ्य विभाग आगे भी इसी मनोयोग के साथ निरंतर काम करता रहेगा.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST