Good News: बेरोजगारों को जॉब देने के लिए बिहार के सभी जिलों में फिर से शुरू होगा मेला


BIHAR:
बिहार में बेरोजगारों को रोजगार देने के उद्देश्य से सभी जिलों में फिर से रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा. अभी जिला प्रशासन की अनुमति से एक दिवसीय जॉब कैंप शुरू किये गए हैं लेकिन जिला और प्रमंडल स्तर पर रोजगार मेला लगाने के लिए श्रम संसाधन विभाग में गंभीरता से विचार हो रहा है. कोरोना के कारण बिहार में पिछले साल से ही नियोजन सह रोजगार मेला का आयोजन नहीं हो पा रहा है.

श्रम विभाग इस अवधि में ऑनलाइन जॉब कैंप का आयोजन कर रहा है, लेकिन इससे बेरोजगारों को रोजगार देने में परेशानी हो रही थी. जानकारी के मुताबिक ऑलनाइन मोड में विभाग चुनिंदा कंपनियों और बेरोजगारों के बीच समन्वय बनाकर ऑनलाइन रोजगार दिला रहा है लेकिन इसमें काफी कम लोगों को रोजगार मिल रहा है. कोरोना बाद ऐसे समय में जबकि अब परिस्थितियां सामान्य हो रही हैं, ऐसे में विभाग ने ऑफलाइन रोजगार मेला का आयोजन करने का मन बनाया है.


श्रम विभाग के एक दिवसीय जॉब कैंप का आयोजन एक-दो जिलों में शुरू किया गया है लेकिन हाल के दिनों में बिहार में हो रहे पंचायत चुनाव के कारण इसके आयोजन में कुछ परेशानियां हो रही हैं. विभाग के अधिकारियों का मानना है कि जल्द ही सभी जिलों में जॉब कैम्प का ऑफलाइन आयोजन शुरू कर दिया जाएगा. जॉब कैंप के आयोजन को लेकर जहां कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा वहीं जिला प्रशासन की अनुमति भी ली जाएगी. रोजगार मेला के आयोजन को लेकर निर्णय सरकार के स्तर पर फैसला लिया जाने के बाद होगा.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST