चुनाव बाद आज पहली बार होगी चिराग की तेजस्वी से मुलाकात, पासवान की पुण्यतिथि में आने का देंगे न्योता

पटना.
लोजपा सांसद चिराग पासवान बुधवार को राजद नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात करेंगे. सुबह 11 बजे के करीब यह मुलाकात होगी. जानकारी के अनुसार, चिराग पासवान और तेजस्वी यादव की यह मुलाकात 10 सर्कुलर रोड पर होने जा रही है.

तेजस्वी से मुलाकात करके चिराग अपने पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान की पहली पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में आने का न्योता देंगे. यह कार्यक्रम 12 सितंबर को पटना में होगा. समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है.

पिता रामविलास पासवान की पहली बरखी चिराग के मौके पर चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सोनिया गांधी, नीतीश कुमार समेत कई नेताओं को न्योता भेजा है. इसके अलावा, अमित शाह, राजनाथ सिंह को भी निमंत्रण भेजा है.

रिपोर्ट के मुताबिक तेजस्वी और चिराग के बीच इस मुलाकात का विशेष राजनीतिक महत्व है. क्योंकि अपनी पिता की विरासत पर दावे को लेकर चिराग की अपने चाचा पशुपति पारस के साथ विवाद चल रहा है. इधर, बिहार चुनाव नतीजों के बाद पहली बार चिराग पासवान और तेजस्वी यादव मिलने जा रहे हैं. मालूम रहे कि केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का निधन पिछले साल 8 अक्टूबर को हुआ.

जानकारों का कहना है कि चिराग पासवान अब तक खुद को राजग का हिस्सा बताते रहे हैं. पहले चाचा को मंत्री पद और अब बंगला खाली करने का नोटिस आने के बादवो खुद को राजग में उपेक्षित महसूस कर रहे हैं. बिहार में 'आशीर्वाद यात्रा' के जरिए चिराग अपनी राजनीतिक जमीन को मजबूत करने में लगे हुए हैं. ऐसे में तेजस्वी यादव और चिराग की मुलाकात के सियासी मायने हैं.

लोजपा नेता इस मुलाकात के जरिए एक राजनीतिक संकेत देना चाहते हैं. तेजस्वी यादव पहले भी चिराग को अपने साथ आने का न्योता दे चुके हैं. तेजस्वी ने याद दिलाया था कि साल 2010 में राम विलास पासवान को लालू प्रसाद यादव ने राज्यसभा भेजने में मदद की थी, जब एलजेपी के कोई विधायक नहीं थे. लालू यादव का भी कहना है कि दोनों युवा नेताओं को एक साथ आना चाहिए. चिराग भी तेजस्वी को कई मौकों पर अपना छोटा भाई बता चुके हैं.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST