-->

मेरी ब्लॉग सूची

लातेहार में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, झारखंड जगुआर के सहायक कमांडेंट शहीद, एक नक्सली हुआ ढेर,

लातेहार में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, झारखंड जगुआर के सहायक कमांडेंट शहीद, एक नक्सली हुआ ढेर,


JHARKHAND: 
बड़ी खबर लातेहार से आ रही है जहां नक्सली मुठभेड़ में जगुआर के असिस्टेंड कमाडेंट राजेश शहीद हो गयें हैं। मिली जानकारी के अनुसार लातेहार जिला के सलैया जंगल में सुरक्षाबलों और उग्रवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई है।इस मुठभेड़ के दौरान झारखंड जगुआर के असिस्टेंट कमांन्डेंट को गोली लग गयी जिसके बाद उन्हें तत्काल एयर लिफ्ट किया गया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सदर थानाक्षेत्र के सलैया जंगल में जेजेएमपी उग्रवादियों की जमावड़ा की सूचना पर झारखंड जगुआर और जिला पुलिस की संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। इसी दौरान उग्रवादियों ने अचानक फाइरिंग शुरू कर दी। जिसमें गोली लगने से असिस्टेंट कमांन्डेंट राजेश घायल हो गये ।इधर तत्परता के साथ मुस्तैद जवानों ने इलाके की घेराबंदी करने के साथ घायल झारखंड जगुआर अधिकारी को जंगल से बाहर निकालते हुए उच उपचार के लिए एयर लिफ्ट किया गया है। जिन्हें एयर लिफ्ट करके उन्हें रांची के मेडिका अस्पताल भेजा गया जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया।

वहीं पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में एक नक्सली के मारे जाने एवं कई अन्य के घायल होने की सूचना है।पुलिस ने मौके से AK 47 समेत कई अन्य हथियार बरामद किया है।

मिली जानकारी के अनुसार शहीद राजेश कुमार बिहार के मुंगेर जिला के निवासी हैं।इधर झारखंड के सीएम हेमन्त सोरेन ने ट्वीट कर डिप्टी कमांडेट राजेश के शहीद होने पर दुख जताया है।अपने ट्वीट में हेमन्त सोरेन ने लिखा है कि लातेहार क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन के दौरान घायल हुए झारखंड के जगुआर के डिप्टी कमांडेट राजेश को हमने खो दिया।परमात्मा वीर शहीद जवान की आत्मा को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवार को दुख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे.


0 Response to "लातेहार में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, झारखंड जगुआर के सहायक कमांडेंट शहीद, एक नक्सली हुआ ढेर, "

एक टिप्पणी भेजें

LATEST