तीसरी लहर के खतरे के बीच दरभंगा में एक ही परिवार से मिले तीन कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप


DARBHANGA: 
कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच बिहार के दरभंगा में कोरोना संक्रमित का पहला मामला सामने आया है. एक ही परिवार के तीन सदस्य संक्रमित पाये गये हैं. इस खबर से आसपास के इलाके में दहशत गहरा गया है. हालांकि अभी भी आमजन कोरोना महामारी को लेकर पूरी तरह बेखौफ नजर आ रहे हैं.

मिली जानकारी के अनुसार इस बाबत जिलाधिकारी डॉ त्याग राजन एसएम के आदेश पर नगर निगम प्रशासन ने वार्ड 19 स्थित संबंधित संक्रमित दुकान व आवास को बांस-बल्ला से सील कर प्रतिबंधित क्षेत्र का बैनर लगा दिया है. इससे पूर्व निगम कर्मियों ने दुकान व आवास को सैनिटाइज किया. चूना-ब्लीचिंग का छिड़काव भी किया.

कोरोना संक्रमितों में परिवार के एक बुजुर्ग सदस्य बताये जाते हैं, जिनकी उम्र 51 साल है. वहीं एक युवक 42 साल तथा 16 वर्ष का एक किशोर शामिल है. तीनों को उनके घर में ही कोरेंटिन कर दिया गया है.

बताया जाता है कि संक्रमित परिवार का आवासीय परिसर से सटे सड़क किनारे सैनिटरी की दुकान है. स्वभाविक रूप से दुकान पर ग्राहकों का आना-जाना लगा रहता है. हाल के दिनों में इस दुकान से खरीदारी करनेवालों के बीच संक्रमण को लेकर चिंता गहरा गयी है. इनके संक्रमित होने की खबर से तरह-तरह की चर्चा शुरू हो गयी है. इनकी केस हिस्ट्री जानने के लिए लोग बेताब नजर आ रहे हैं.


गौरतलब है कि बिहार में पिछले 4 घंटे में कोरोना वायरस के करीब 10 नए मरीज सामने आए हैं. दरभंगा के अलावा राजधानी पटना में तीन मरीज सामने आया है. यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने दी है.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST