नगर पंचायत जगदीशपुर के निर्विरोध मुख्य पार्षद चुने गए संतोष, बैठक में नहीं शामिल हुई तत्कालीन मुख्य पार्षद की पत्नी

रिपोर्ट सूरज कुमार राठी


जगदीशपुर (भोजपुर)। नगर पंचायत जगदीशपुर के मुख्य पार्षद पद पर मंगलवार को वार्ड संख्या 16 के वार्ड पार्षद सह उपाध्यक्ष संतोष कुमार यादव निर्विरोध चुने गए। निर्विरोध चुने जाने के बाद निर्वाचित पदाधिकारी ने मुख्य पार्षद को प्रमाण पत्र देने के साथ ही शपथ दिलाई। इस दौरान प्रेक्षक के रुप में एडीएम कुमारमंगलम मौजूद रहे। मुख्य पार्षद चुने जाने के बाद समर्थकों में खुशी का माहौल है। नगर पंचायत कार्यालय से निकलने के बाद समर्थकों ने ढोल नगाड़े और फूल मालाओं से संतोष कुमार यादव का भव्य स्वागत किया। दरअसल, तत्कालीन मुख्य पार्षद पर एक हत्या के आरोप में सजायाफ्ता होने के बाद आयोग द्वारा पदमुक्त कर दिया गया था। इसको लेकर आयोग द्वारा आज चुनाव करने को लेकर नगर पंचायत कार्यालय के सभागार में एक विशेष बैठक रखी गई। बैठक में 16 पार्षदों ने भाग लिया। जबकि निवर्तमान मुख्य पार्षद की पत्नी रीता कुमारी किसी कारणवश बैठक में शामिल नहीं हुई। बता दें कि मुख्य पार्षद पद के लिए सुबह 11:00 बजे से नगर पंचायत कार्यालय के सभाकक्ष में चुनाव को लेकर निर्वाचित वार्ड पार्षदों ने अपने प्रमाण पत्र के साथ पहुंचे थे। बैठक की कार्रवाई शुरू होने के साथ ही सर्वप्रथम संतोष कुमार यादव ने अपना नामांकन किया। इनके विपक्ष में बैठक में मौजूद किसी पार्षदों ने नामांकन नहीं की। इस चुनाव में कुल 17 पार्षदों को भाग लेने के लिए आयोग द्वारा खबर भेजी गई थी, लेकिन इसमें से 16 पार्षदों ने इस चुनाव में भाग लिया। बताया गया कि तत्कालीन मुख्य पार्षद की पत्नी किसी कारणवश बैठक में नहीं उपस्थित  हुई। इधर, मुख्य पार्षद के शपथ लेने के बाद संतोष कुमार यादव ने सबसे पहले पहुंचकर बजरंगबली में माथा टेक पूजा अर्चना की। इसके बाद नगर के बाजारों में भ्रमण कर लोगों का अभिवादन करते हुए नगर के विकास में सहयोग मांगा। उसके बाद ऐतिहासिक किला परिसर पहुंचकर शहीद बाबा के पवित्र मजार पर माथा टेका, इसके बाद वीर कुंवर सिंह के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। वहां से मुख्य पार्षद और वार्ड पार्षदों का दल काली मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना किया। इस दौरान उत्साहित समर्थकों ने संतोष कुमार यादव के समर्थक में खूब नारेबाजी की।


संघर्ष ने पहुंचाया मुख्य पार्षद के सफर तक

बता दें कि 2017 में नगर पंचायत के चुनाव में संतोष कुमार यादव वार्ड संख्या 16 से खड़े हुए। वार्ड वासियों ने संतोष कुमार यादव को भारी मतों से विजई बनाकर नगर पंचायत का वार्ड पार्षद बनाया। इसके बाद संतोष कुमार यादव ने उपाध्यक्ष के लिए अपना नामांकन किया हालांकि, इस दौरान उनको हार का सामना करना पड़ा। फिर 2 साल बाद उन्होंने उप मुख्य पार्षद के लिए दावेदारी पेश की। इस दावेदारी में उन्होंने निर्विरोध उप मुख्य पार्षद की कुर्सी हासिल की। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज नतीजा यह है कि नगर पंचायत के प्रमुख पार्षद निर्विरोध चुने गए।

जगदीशपुर को सूबे में दिलाएंगे पहचान: संतोष 


टुडे बिहार न्यूज़ से बोले, नवनिर्वाचित मुख्य पार्षद संतोष कुमार यादव नगर को सूबे में पहचान दिलाना मेरी पहली प्राथमिकता होगा। साथ ही नगर स्वच्छ सुंदर व अंजोर दिखे इसके लिए मेरा भरपूर प्रयास रहेगा। जनहित में योजनाओं को चयनित कर नगर के लाभार्थियों का  लाभ दिलाना भी मेरी पहली प्राथमिकता होगी।

बैठक में ये पार्षद रहे मौजूद

मुख्य पार्षद के चुनाव को लेकर बैठक में पार्षद सुमित्रा देवी, शशि कमल, उमा देवी, अन्नपूर्णा देवी, संजय पासवान, रंजीत राज, कमरुल निशा, अर्जुन प्रसाद, डोली देवी, रविन्दर चौधरी, गंगाजली देवी, सरोजा देवी, धनुपरा कुँवर, ज्योति कुमारी और सुरेंद्र सा मौजूद रहे

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST