-->

मेरी ब्लॉग सूची

ऑक्सीजन लेवल गिरने से 2 मरीजों की मौत, चिकित्सकों ने कहा- कोरोना के जैसे लक्षण थे

ऑक्सीजन लेवल गिरने से 2 मरीजों की मौत, चिकित्सकों ने कहा- कोरोना के जैसे लक्षण थे


गोपालगंजः बिहार के गोपालगंज में ऑक्सीजन लेवल गिरने से रविवार को दो मरीजों की मौत हो गई. एक की मौत इलाज के दौरान सदर अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में हुई है तो वहीं दूसरे मरीज को गोरखपुर रेफर किया गया तो उसकी रास्ते में मौत हो गई. वहीं चार नए मरीजों को भर्ती भी किया गया है. मृतक मरीजों में कोरोना के जैसे लक्षण थे, लेकिन कोविड-19 की जांच नहीं कराई गई थी. एक मरीज सदर प्रखंड के फतहां गांव के रहनेवाले स्व. योगी शर्मा का पुत्र चंद्रमा शर्मा व दूसरी मरीज मांझा प्रखंड के सुरवनिया के मोहर्रम अंसारी की पत्नी नगमा खातून थी. दोनों की उम्र 55 से 60 साल के बीच बताई गई.

सदर अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक महिला को रविवार की सुबह में भर्ती कराया गया था. ऑक्सीजन लेवल तेजी से गिर रहा था, जिसके बाद मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया. गोरखपुर जाने के दौरान रास्ते में ही मौत हो गई. एंबुलेंस पर परिजन शव को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर ने मौत होने की पुष्टि की. वहीं दूसरे मरीज की इलाज के दौरान सदर अस्पताल में मौत हो गई. रविवार को दो मरीजों की मौत होने से परिजनों में मातम पसर गया. वहीं डॉक्टरों की चिंता भी बढ़ गई है.

ऑक्सीजन लेवल कम होने से हुई दोनों मरीजों की मौत को लेकर स्वास्थ्य विभाग के फिजिशियन डॉ. सनाउल मुस्तफा का कहना है कि अस्पताल में इन दिनों ऑक्सीजन लेवल गिरने और फेफड़ों में संक्रमण से ग्रसित मरीज अधिक पहुंच रहे हैं. संक्रमण की वजह से सांस लेने में दिक्कत हो रही है. इलाज देर से शुरू होने की वजह से पूरे शरीर में संक्रमण फैल जा रहा है, जिससे मरीज की मौत हो जा रही है. कोरोना की दूसरी लहर में ऐसे मरीज मिल रहे थे.

0 Response to "ऑक्सीजन लेवल गिरने से 2 मरीजों की मौत, चिकित्सकों ने कहा- कोरोना के जैसे लक्षण थे"

एक टिप्पणी भेजें

LATEST