एक ही दुपट्टे से लटकती मिली प्रेमी युगल की लाश, 16 साल की प्रेमिका के मांग में था सिंदूर


जमुई. बिहार के जमुई जिले से ऑनर किलिंग का एक मामला सामने आया है. घटना जिले के झाझा थाना इलाके के बनजामा गांव के पास की है जहां सहिया जंगल में एक पेड़ से लटका हुआ प्रेमी युगल का शव बरामद हुआ है. लड़का-लड़की दोनों का शव बरामद करते हुए पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है. दोनों का शव एक ही दुपट्टे के सहारे पेड़ से लटका हुआ था. जिस लड़के का शव मिला है उसका प्रेम-प्रसंग  उसके मामा गांव की एक लड़की के साथ चल रहा था. लड़का-लड़की के बीच लगभग 2 सालों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था.


मृतकों की पहचानी बालकृष्ण जिसकी उम्र 17 साल और इसी गांव की लड़की पिंकी उम्र 16 साल के रूप में हुई है. दोनों का शव एक ही कपड़े से लटका हुआ था और कपड़ा संभवत: लड़की का दुपट्टा है. लड़की के पिता ने इसकी जानकारी झाझा थाना पुलिस को दी कि उसकी बेटी और एक लड़के ने खुदकुशी कर ली है लेकिन जब पुलिस मौके पर पहुंची और पेड़ से दोनों के शव को उतारा तो आशंका जाहिर किया गया है कि दोनों की हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया गया है.


जानकारी के अनुसार दुधनिया गांव का रहने वाला बालकृष्णा अपने मामा के घर रह कर पढ़ाई करता था, जहां बीते कुछ सालों से उसका प्रेम-प्रसंग मामा के घर के बगल की एक लड़की से चल रहा था. दोनों के प्रेम-प्रसंग से लड़की के घर वाले नाराज थे, ऐसे में आशंका है कि ऑनर किलिंग को लेकर दोनों की हत्या कर दी गई और फिर शव को पेड़ से लटका दिया गया. पेड़ से लटके हुए शव में लड़की की मांग में सिंदूर भी पाया गया है, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि संभवत दोनों ने चुपचाप शादी कर ली होगी.


जमुई के एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने इस मामले में बताया कि यह मामला हत्या का प्रतीत होता है. लड़का-लड़की के बीच प्रेम-प्रसंग था. दोनों की हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया गया है. पुलिस इस मामले की गहराई से छानबीन कर रही है, हालांकि लड़की के पिता ने इस मामले को बार-बार आत्महत्या ही बताया है.


Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST