-->

मेरी ब्लॉग सूची

महिलाओं को BPSC परीक्षा के लिए 1 लाख, महंगाई भत्ता में वृद्धि, स्वतंत्रता दिवस पर CM नीतीश के ऐलान की 10 बातें

महिलाओं को BPSC परीक्षा के लिए 1 लाख, महंगाई भत्ता में वृद्धि, स्वतंत्रता दिवस पर CM नीतीश के ऐलान की 10 बातें

पटना.
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहारवासियों को मुबारकबाद दी. पटना में झंडा फहराने के बाद उन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों को याद किया और इस मौके पर प्रदेशवासियों के विकास के लिए एक के बाद एक कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की. इनमें महिलाओं को BPSC की अंतिम परीक्षा के लिए 1 लाख रुपए देने, स्कूलों के प्राचार्यों की नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा के जरिये कराने, बिहार के सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता केंद्र की तर्ज पर 17 प्रतिशत करने, प्रदेश में 3 नए कृषि विश्वविद्यालय का निर्माण, अगले 4 साल में सहकारी समितियों का विस्तार, सुधा डेयरी का प्रखंड पंचायत स्तर तक विस्तार और बिहार के हरित आवरण को 17 प्रतिशत तक पहुंचाने का लक्ष्य शामिल है.

मुख्यमंत्री ने पटना में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ओलंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना की. साथ ही कोरोना महामारी से जंग का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि इस साल देश कोरोना से त्रस्त रहा. पिछले वर्ष इस महामारी के संक्रमण के मामले काफी कम हो गए थे, लेकिन इस साल दूसरी लहर में इसमें तेजी आई. बिहार इस महामारी से लड़ रहा है, जिसके कारण संक्रमण में कमी आ रही है. 14 अगस्त तक मात्र 250 एक्टिव केस रह गए हैं. अब भी रोज नए मामले सामने आ रहे हैं. सीएम ने कहा कि कोरोना से जंग को देखते हुए सरकार तेजी से टीकाकरण करा रही है. बिहार में 14 अगस्त तक 3 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो चुका है. अगले 6 महीने में 6 करोड़ लोगों को टीका देने का लक्ष्य तय किया गया है. मुख्यमंत्री ने 15 अगस्त की शुभकामनाएं देते हुए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की. आइए उनके भाषण की प्रमुख बातों पर डालते हैं एक नजर.

0 Response to "महिलाओं को BPSC परीक्षा के लिए 1 लाख, महंगाई भत्ता में वृद्धि, स्वतंत्रता दिवस पर CM नीतीश के ऐलान की 10 बातें"

एक टिप्पणी भेजें

LATEST