-->

मेरी ब्लॉग सूची

मध्य विद्यालय में पहले दिन  स्कूल खुलने पर बच्चों का किया गया स्वागत एवं विद्यालय शिक्षा समिति का हुआ गठन...

मध्य विद्यालय में पहले दिन स्कूल खुलने पर बच्चों का किया गया स्वागत एवं विद्यालय शिक्षा समिति का हुआ गठन...



विकास सिंह

आरा : विदित हो कि शिक्षा विभाग, बिहार सरकार के आदेशानुसार कोरोनाकाल के बाद बिहार के कक्षा एक से आठ तक के विद्यालय 16 अगस्त से खुल गये। इस अवसर पर विद्यालय में उपस्थित होने वाले सभी छात्र-छात्राओं का गर्मजोशी के साथ विद्यालय में स्वागत किया गया। सरकारी आदेश के आलोक में विद्यालय परिसर एवं सभी कक्षाओं की साफ-सफाई का कार्य पूर्व में ही कर लिया गया था। कोरोना से बचाव को ध्यान में रखते हुए सभी नामांकित बच्चों में से 50 प्रतिशत बच्चे ही विद्यालय में पठन-पाठन हेतु उपस्थित होंगे। इसकी जानकारी बच्चों को पूर्व में ही दी जा चुकी है। विद्यालय खुलने पर बच्चों के मन में खुशी का भाव स्पष्ट रुप से देखने को मिला।विभागीय आदेश के आलोक में निर्धारित तिथि के अनुपालन में मध्य विद्यालय काजीचक के विद्यालय शिक्षा समिति का गठन भी किया गया। पूर्व में दी गई सूचना के आधार पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं की माताओं की उपस्थिति मेंं विद्यालय शिक्षा समिति नियमावली के आलोक में अनुसूचित जाति से विमला देवी, छाठो देवी, अत्यंत पिछड़ा वर्ग से निकहत परवीन, मुन्नी खातून, पिछड़ा वर्ग से सुशीला देवी, संगीता देवी और दिव्यांग बच्चे की माता लक्ष्मीना देवी का चयन सर्वसम्मति से किया गया।
जीविका/महिला सामख्या से सुलेखा देवी और रेशमा वेगम चयनित की गई। बैठक में सर्वसम्मति से संंगीता देवी का सचिव पद के लिए चयन किया गया।विद्यालय शिक्षा समिति गठन हेतु बुलाई गयी बैठक की अध्यक्षता वार्ड सदस्य सह पदेन सदस्य राम नरेश राय ने किया। इस अवसर पर  पर्यवेक्षक-सह- संकुल समन्वयक, मध्य विद्यालय महम्मदपुर, अजय कुमार, विद्यालय पोषक क्षेत्र की दर्जनों माताएं और विद्यालय के प्रधानाध्यापक डा. दया शंकर प्रसाद, वरीय शिक्षक राजाराम सिंह 'प्रियदर्शी' सहित सभी शिक्षक/शिक्षिकाओं की भी उपस्थिति रही।

0 Response to "मध्य विद्यालय में पहले दिन स्कूल खुलने पर बच्चों का किया गया स्वागत एवं विद्यालय शिक्षा समिति का हुआ गठन..."

एक टिप्पणी भेजें

LATEST