-->

मेरी ब्लॉग सूची

बिहार में इंजीनियर की गाड़ी से मिला 18 लाख कैश, आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज

बिहार में इंजीनियर की गाड़ी से मिला 18 लाख कैश, आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज

दरभंगा के ग्रामीण कार्य विभाग के अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार की गाड़ी से पुलिस ने 18 लाख रुपये नकद बरामद किए हैं। मुजफ्फरपुर-हाजीपुर एनएच पर कुढ़नी थाना की फकुली ओपी पुलिस ने पंचायत चुनाव के मद्देनजर की जा रही वाहन जांच के दौरान अधीक्षण अभियंता की गाड़ी रोकी थी। नकदी गाड़ी की डिक्की में बैग में रखी हुई थी। अधीक्षण अभियंता और उनके चालक से लंबी पूछताछ की गई। पुलिस ने चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में एफआईआर दर्ज कर अभियंता व चालक को पीआर बांड पर छोड़ दिया।

एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर नियमित वाहन जांच का निर्देश है। फकुली पुलिस पोस्ट पर वाहन जांच केदौरान एक सफेद रंग की स्कार्पियो को रोका गया। गाड़ी पर सवार व्यक्ति ने खुद को अभियंता बताया। उनकी गाड़ी की जांच की गई। गाड़ी की डिक्की से नोटों से भरा बैग मिला। इस संबंध में पूछे जाने पर वे किसी प्रकार का कागजात नहीं दिखा सके। इसके बाद उन्हें ओपी लाया गया। बरामद राशि जब्त कर ली गई है। आयकर विभाग व निगरानी के अधिकारियों से इसकी जांच को लेकर संपर्क किया गया है।

पटना से दरभंगा जा रहे थे

पुलिस के अनुसार अभियंता अनिल कुमार पटना से दरभंगा जा रहे थे। सूत्रों के अनुसार बरामद राशि दरभंगा के किसी ठेकेदार की है। हालांकि, पलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। पुलिस ने कहा कि जांच व पूछताछ पूरी होने के बाद ही स्पष्ट होगा कि बरामद नकदी विभागीय है या निजी। शुरू में बरामद राशि तीस लाख रुपये होने का अनुमान लगाया गया था लेकिन गिनती के बाद 18 लाख रुपये मिलने की पुष्टि की गई। ओपीध्यक्ष उदय सिंह ने बताया कि दरभंगा प्रमंडल के ग्रामीण कार्य विभाग के अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार खगड़िया जिले के अलौली थाना क्षेत्र के मलौली गांव के निवासी हैं।

मामले की जांच निगरानी अन्वेषण ब्यूरो से कराई जा सकती है। इसके लिए पुलिस निगरानी के अधिकारियों से संपर्क करेगी। मामले की सूचना ग्रामीण कार्य विभाग को भी दी जायेगी। एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने अपनी कार्यवाही पूरी कर ली है। आगे की जांच निगरानी, आयकर व ग्रामीण कार्य विभाग कर सकती है।

0 Response to "बिहार में इंजीनियर की गाड़ी से मिला 18 लाख कैश, आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज"

एक टिप्पणी भेजें

LATEST