-->

मेरी ब्लॉग सूची

बिहार में 11 चरणों में होगा पंचायत चुनाव, निर्वाचन आयोग के प्रस्ताव पर सरकार ने लगा दी मुहर, जानिए कब होगा पहला चरण का चुनाव

बिहार में 11 चरणों में होगा पंचायत चुनाव, निर्वाचन आयोग के प्रस्ताव पर सरकार ने लगा दी मुहर, जानिए कब होगा पहला चरण का चुनाव

डेस्क :- में पंचायत चुनाव कराने को लेकर कैबिनेट की बैठक में मुहर लग गयी. निर्वाचन आयोग के प्रस्ताव पर कैबिनेट की बैठक में मुहर लगी है. जिसके तहत 11 चरणों में पंचायत चुनाव होंगे. 24 अगस्त को सरकार इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी करेगी. जिसका प्रस्ताव निर्वाचन आयोग ने सरकार को दिया था.

बताया जा रहा है कि पंचायत चुनाव को लेकर 24 अगस्त को अधिसूचना जारी होगी. 10 चरणों में पंचायत चुनाव कराने का निर्वाचन आयोग ने प्रस्ताव भेजा था. जिसपर सरकार ने मुहर लगा दी. 29 सितंबर को चुनाव का पहला चरण होगा.

पंचायत चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने तैयारी पूरी कर ली है. इसको लेकर आयोग की ओर से तमाम वो निर्देश जारी कर दिए गए है जिसके तहत उम्मीदवार नामांकन करेंगे. कोरोना गाइड लाइन के तहत चुनाव कराए जाएंगे. साथ ही नॉमिनेशन से लेकर वोटिंग तक के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

24 सितंबर को पहले चरण का चुनाव , 29 सितंबर को दूसरा, 8 अक्टूबर को तीसरा, 20 अक्टूबर को चौथा, 24 अक्टूबर को पांचवा चरण, 3 नवंबर को छठा चरण, 15 नवंबर को सातवां चरण, 24 नवंबर को आठवां चरण, 29 नवंबर को नौवा चरण, 8 दिसंबर को दसवां चरण, 12 दिसंबर को ग्यारवां चरण का मतदान होगा.

0 Response to "बिहार में 11 चरणों में होगा पंचायत चुनाव, निर्वाचन आयोग के प्रस्ताव पर सरकार ने लगा दी मुहर, जानिए कब होगा पहला चरण का चुनाव"

एक टिप्पणी भेजें

LATEST