-->

मेरी ब्लॉग सूची

IAS अधिकारी सुधीर कुमार ने लगाई सुरक्षा की गुहार, नीतीश के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं करा पाए लेकिन DGP से मांगी सुरक्षा

IAS अधिकारी सुधीर कुमार ने लगाई सुरक्षा की गुहार, नीतीश के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं करा पाए लेकिन DGP से मांगी सुरक्षा

पटना :- राज्य के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार 2 दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने थाने पहुंचे थे। लाख मशक्कत करने के बावजूद उनकी एफआईआर तो दर्ज नहीं हुई लेकिन अब सुधीर कुमार को अपनी सुरक्षा की चिंता सता रही है। आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार ने बिहार के डीजीपी को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने अपने लिए पर्याप्त सुरक्षा की मांग की है।



मुख्य सचिव स्तर के आईएएस अधिकारी और फिलहाल राजस्व परिषद में अपर सदस्य के तौर पर तैनात सुधीर कुमार ने डीजीपी के साथ-साथ गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव को भी पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने ज्यादा कुछ तो नहीं लिखा लेकिन अपने लिए पर्याप्त सुरक्षा की मांग जरूर की है।


गौरतलब है कि बीते दिनों बिहार SSC घोटाले में जेल जा चुके IAS अधिकारी सुधीर कुमार पटना के SC/ST थाने में FIR दर्ज कराने पहुंचे थे। FIR तो दर्ज नहीं हुई लेकिन उनके आवेदन को ले लिया गया। हालांकि इसके लिए उन्हें चार घंटे थाने में गुजारने पड़े थे। अब वे अपनी सुरक्षा की मांग डीजीपी से कर रहे हैं। 


सीनियर आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार उस वक्त सुर्खियों में आए थे. जब उनके BSSC अध्यक्ष रहते हुए 2014 में इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा का पेपर लीक हुआ था. पेपर लीक मामले में 2017 में सुधीर कुमार को निलंबित करते हुए गिरफ्तार किया गया था।


1988 बैच के आईएएस अधिकारी सुनील कुमार राज्य में गृह सचिव जैसे महत्वपूर्ण पद पर रह चुके हैं. बाद में वह BSSC के अध्यक्ष बनाए गए थे. पेपर लीक कांड में उनके ऊपर कार्रवाई की गई थी. लेकिन बाद में वह निलंबन मुक्त हो गए. फिलहाल वह राजस्व पर्षद के अपर सदस्य के तौर पर तैनात हैं. अगले साल 31 मार्च को वह रिटायर भी होने वाले हैं.

0 Response to "IAS अधिकारी सुधीर कुमार ने लगाई सुरक्षा की गुहार, नीतीश के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं करा पाए लेकिन DGP से मांगी सुरक्षा"

एक टिप्पणी भेजें