-->

मेरी ब्लॉग सूची

समस्तीपुर में ट्रांसफार्मर ऐसे भी- लगातार करेंट से हो रही मौत फिर भी विभाग चिरनिद्रा में-सुरेंद्र।

समस्तीपुर में ट्रांसफार्मर ऐसे भी- लगातार करेंट से हो रही मौत फिर भी विभाग चिरनिद्रा में-सुरेंद्र।



अमरदीप नारायण प्रसाद

समस्तीपुर में चौंकिए नहीं! यह कोई एनिमेटेड तस्वीर नहीं है. यह चालू ट्रांसफार्मर का वास्तविक तस्वीर है जो समस्तीपुर- गंगापुर वाया बांदे मार्ग के अलता चौर के पूर्वी भाग पर  मुख्य सड़क के दक्षिण सरायरंजन प्रखण्ड के अंतर्गत स्थित है. सटे उत्तर ताजपुर प्रखण्ड का चकश्यामनगर है.बगल में सघन आबादी की दलित बस्ती से लेकर क्षेत्र में बड़ी संख्या में माल- मवेशी पाले जाते हैं. 
  पोल, ट्रांसफार्मर, 11 हजार एवं 440 वोल्टेज का तार, स्वीच, बुश, हैंडिल आदि पूरी तरह लत्तीदार पौधे से लिपटा हुआ है. स्पार्क होने से लगातार ट्रांसफार्मर से धुंआ निकलता रहता है लेकिन विभागीय कर्मी, अधिकारी कुंभकर्णी निद्रा में हैं. क्षेत्र में हमेशा तार टूटने, फेज गलने, लो वोल्टेज आदि का शिकायत ग्रामीणों द्वारा बताया जाता है.
  प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाकपा माले जिला स्थाई समिति सदस्य सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा है कि विधुत सरकारी थी तो अधिकारी शिकायत सुनते थे जब से इसे निजी हाथों को सौंपा गया है, कोई सुनने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि जब तक बड़ी घटना नहीं होगी, अधिकारी सोये हुए ही रहेंगे. माले नेता ने कहा कि ऐसे मामले को लेकर विभागीय अधिकारी को चिरनिद्रा से जगाने को भाकपा माले आंदोलन करेगी.

0 Response to "समस्तीपुर में ट्रांसफार्मर ऐसे भी- लगातार करेंट से हो रही मौत फिर भी विभाग चिरनिद्रा में-सुरेंद्र।"

एक टिप्पणी भेजें