BIHAR: जनशताब्दी एक्सप्रेस और प्लेटफॉर्म के बीच फंसी दो गायें, लोगों ने रेस्क्यू कर बचाई जान

जमुई.
बिहार के जमुई में बुधवार को मानवता और पशु प्रेम की अनोखी तस्वीर देखने को मिली. नई दिल्ली-हावड़ा मेन लाइन स्थित झाझा स्टेशन पर यात्रियों ने पशु प्रेम का परिचय देते हुए रेस्क्यू चलाकर दो गायों को सही सलामत ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच से निकाला. दरअसल यह घटना जमुई जिले के झाझा स्टेशन के अप लाइन के प्लेटफार्म संख्या दो की है, जहां बुधवार की शाम हावड़ा-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस और प्लेटफार्म के बीच दो मवेशी फंस गए.

ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच दो गायों के फंसने के बाद झाझा रेल पुलिस और यात्री परेशान हो गए. इस दौरान ट्रेन में सवार होने आए यात्रियों ने पशु प्रेम का परिचय दिया और लगभग 45 मिनट का रेस्क्यू चलाकर ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंसी दोनों गायों को सही सलामत बाहर निकाला. यात्रियों ने हथौड़े से प्लेटफार्म को काटकर रस्सी के सहारे दोनों मवेशी को बारी-बारी बाहर निकाला. ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंसी दोनों गायों को बाहर निकालने के बाद स्थानीय लोगों ने उनका इलाज भी कराया.

बताया जाता है कि जनशताब्दी एक्सप्रेस जैसे ही झाझा स्टेशन पर के प्लेटफार्म संख्या दो पर पहुंची, रेल ट्रैक पर बैठी चार गायें उठ गईं, जिसमें दो गायें ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंस गईं. इस घटना के कारण लगभग 40 मिनट देरी से जनशताब्दी एक्सप्रेस झाझा स्टेशन से रवाना हुई. पटना जाने के लिए ट्रेन पर सवार होने आए एक यात्री गौरव सिंह राठौर ने बताया कि जब उन लोगों को पता चला की दो गायें ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंस गई हैं तो उन्हें बाहर निकालना बेहद जरूरी समझा क्योंकि गाय को माता कहा जाता है और वो बेजुबान हैं.


इसलिए उन लोगों ने रेस्क्यू चलाकर दोनों गायों को सही सलामत बाहर निकाला. इस दौरान मौके पर मौजूद कई अन्य यात्रियों ने भी बढ़-चढ़कर साथ दिया. फिर दोनों गायों का इलाज भी रेल पुलिस की मदद से करया गया. इस मामले में झाझा रेल थाना के इंचार्ज अनिल कुमार ने बताया कि रेल ट्रैक पर बैठी दो गायें ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंस गई थीं जिन्हें निकालना जरूरी था. यात्रियों ने ही खुद पहल करते हुए रेस्क्यू चलाया और फिर दोनों को सही सलामत बाहर निकाला. इस घटना के कारण झाझा स्टेशन से हावड़ा पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस आधा घंटा देरी से खुली.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST