BIHAR: महिला श्रद्धालु के वेश में शराब तस्करी के खेल का खुलासा, 9 महिला समेत 10 गिरफ्तार

बांका. बिहार में शराबबंदी है, लेकिन शराब के धंधेबाज अलग-अलग तरीकों से इसकी तस्करी में लगे हैं. इन्हें न तो सामाजिक बंदिशों की परवाह है और न ही किसी की आस्था पर ही प्रहार करने से ये डरते हैं. ताजा मामला बांका में सामने आया है जहां श्रद्धालु बनकर महिलाओं द्वारा शराब तस्करी के बड़े मामले का उद्भेदन किया गया है. इस कार्रवाई में 9 महिला तस्करों और एक पुरुष को गिरफ्तार किया गया है. घटना बांका जिले के सदर अनुमण्डल के चांदन थाना क्षेत्र के पाण्डेयडीह मोड़ की है.


बताया जा रहा है कि झारखण्ड के देवघर से पूजा कर लौटने वाली वाहनों की चेकिंग पाण्डेयडीह मोड़ पर की जा रही थी. इसी बीच देवघर से पूजा कर लौट रही महिलाओं के झोले और बैग से भारी मात्रा में देशी शराब की बोतलें बरामद होने के साथ ही पुलिस चौकन्नी हुई. दूसरे वाहनों की भी जांच की गयी तो जांच के क्रम में सबसे पहले एक पिकअप से पांच महिलाएं जिसके झोले से शराब की बोतल मिलने से पुलिस शक और गहरा हुआ. उसके पीछे एक बस की जांच करने पर उससे भी चार महिलाएं और एक पुरुष को शराब के साथ धर दबोचा गया.


कार्रवाई के दौरान महिलाओं के बैग में केवल झारखण्ड निर्मित लैला ब्रांड की देशी शराब की बोतलें मिलीं. वहीं पुरुष के पास से झोले में दस विदेशी शराब की बोतल जब्त की गयी. गिरफ्तार सभी महिलाएं देवघर से मुंगेर शराब की खेप लेकर जा रही थीं. इन बोतलों की कुल संख्या 578 है. गिरफ्तार महिलाओं में से पांच जमालपुर और चार पूर्वसराय की रहने वाली बतायी जा रही हैं.

बताया जा रहा है कि शराब तस्करी का सरगना महिलाओं से इस लिये खेप पार करवा रहा था ताकि महिलाओं पर पुलिस को शक नहीं हो सके. चांदन पुलिस सूत्रों की मानें तो गिरफ्तार महिलाओं में से पांच महिलाएं पूर्व में भी शराब तस्करी के मामले में जेल जा चुकी हैं. पुलिस सभी महिलाओं की गिरफ्तारी करने के बाद मद्यनिषेध कानून के तहत कार्रवाई कर रही है.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST