मोतिहारी के सबसे गंदे गुरु निकले इंग्लिश कोचिंग के शिक्षक पी सिंह, छात्रों को सिखाया गंदी बातें

मोतिहारी। कहते है कि शिक्षक का दर्जा समाज मे सबसे ऊपर होता है, शिक्षक समाज का आईना होते हैं , तभी तो कहा गया है कि गुरु गोविंद दोउ खड़े काके लागूं पाँव , बलिहारी गुरु आपने गोविंद दियो बताये। लेकिन ये पंक्तियां वर्तमान समय मे भी प्रासंगिक है क्या...ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि मोतिहारी के एक प्राइवेट शिक्षक की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। एक तरफ जहा गुरु को गोविंद का दर्जा दिया गया है वही दूसरी तरफ मोतिहारी के एक गुरु अपनी कक्षा में शिष्यों को पढाते पढाते अभद्र अश्लील और अमर्यादित शब्दो को बार बार कहकर गुरु शब्द को कलंकित करने का काम कर रहे हैं।

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है और वायरल वीडियो में मोतिहारी शहर के जाने माने अंग्रेजी शिक्षक पी सिंह छात्रों को ऑनलाइन पढ़ा रहे है लेकिन पढ़ाते-पढ़ाते शिक्षक भूल गए कि वो बच्चों को पढ़ा रहे है और उन्होंने जिस तरह के शब्द का इस्तेमाल किया उसने शिक्षक शब्द को शर्मसार किया है ।शिक्षक पी सिंह छात्रों को आर्टिकल के बारे में समझा रहे है और ये कहते नजर आ रहे हैं कि आर्टिकल एक ऐसा आचार है जिसे कही लगा दें तो सुंदर और स्वादिष्ट हो जाता है लेकिन आगे शिक्षक के जुबान से ऐसी शब्द निकली की पढ़ने वाले छात्र और छात्रा भी उसे सुनकर अचंभित रह गए। शिक्षक सिंह कहते है कि अगर हमसे सुनियेगा तो आर्ट मिन्स कला और टिकल मिन्स च#%@ रगड़ना होता है जिसमे मजा आता है। सोशल मीडिया पर शिक्षक सिंह का ये वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है और लोग वीडियो को साझा करते हुए शिक्षक पी सिंह को भद्दी-भद्दी गालियां भी दे रहे है। हालांकि दावा ये भी किया जा रहा है कि श्री सिंह ऐसी हरकतें पहले भी कई बार क्लास में कर चुके है। शिक्षक पी सिंह के विरुद्ध अब सोशल मीडिया के पर कार्यवाई की मांग तेजी से हो रही है।

17 टिप्पणियाँ

  1. मैं इनका छात्र 2009 में रह चुका हूं,
    ये सच है कि बोलने के दौरान इनका सब्दो का चुनाव बहुत ही गंदी होती है।

    यैसे शिक्षक समाज को कलंकित कर रहे हैं।

    जवाब देंहटाएं
  2. इनका काफी अंग्रेजी के क्षेत्र में मैंने चर्चा सुना था । जब इनसे 2016 में मैं कोचिंग करने के लिए बात करने गया तो इनके वार्तालाप तथा हमारे प्रति व्यव्हार जो इनका हुआ उसे देखकर मैंने इनके पास कोचिंग न करने का फैसला किया और गुरु आर.के.सिंह (नंबर 1 अमेरिकेन इंग्लिश इंस्टिट्यूट) पास मैंने पढ़ाई की ! पी. सिंह और इनके जैसे जितने भी शिक्षक हैं जो गुरु की मर्यादा को कलंकित कर रहे हैँ उन्हें जेल में डाल देना चाहिए या विद्यार्थियों के हवाले कर देना चाहिए । एक आदर्श विद्यार्थी सही मायने में गुरु की महिमा की पाठ अच्छी तरह से पढ़ा देंगे ।

    जवाब देंहटाएं
  3. ऐसे शिक्षक को जेल में होना चाहिए
    साथ ही इसका कोचिंग संस्थान हमेशा के लिए
    बंद किया जाना चाहिए। प्रशासन को त्वरित कार्रवाई
    करना चाहिए।

    जवाब देंहटाएं
  4. ऐसा ही टीचर्स समाज को गंदा बना रहे है लोग

    जवाब देंहटाएं
  5. Student ke. Hawale. Chhod ke dekhiye kya krte hai hm log😣😈😈

    जवाब देंहटाएं
  6. ऐसे ही टीचर सब टीचर को बदनाम करते हैं समाज के नाम पर धब्बा है ए सर जी

    जवाब देंहटाएं
  7. Ye sir Motihari k hai aur ye chandmari me padhate hai .....!
    Sabse accha yahi hoga ki inka tution police band karwaye.

    जवाब देंहटाएं
  8. P Singh guru ho hi nahi sakta balki ye guru shabd ko kalankit karne wala charitra hin vyakti hai

    जवाब देंहटाएं
  9. हमेशा ही ऐसे गंदे शब्द का उपयोग करते है पी सिंह 2014 मैं भी इनके क्लास में ऐसे शब्द सुनकर इसका क्लास छोड़ दिया था

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

BIHAR

LATEST