-->

मेरी ब्लॉग सूची

सफलता: सहोदर भाई दरोगा बन जगदीशपुर को किया गौरवान्वित

सफलता: सहोदर भाई दरोगा बन जगदीशपुर को किया गौरवान्वित

●   पिता के गुजर जाने के बाद भी जज्बा व मिशन को कम नहीं होने दिया

●   पूर्व नपं अध्यक्षा ने मिठाइयां खिलाकर एवं गुलदस्ते देकर मनाई खुशियां

●  दोनों भाइयों के 2 साल पहले बहन भी बनी थी दरोगा

   रिपोर्ट: सूरज कुमार राठी


जगदीशपुर (भोजपुर)। नगर पंचायत, जगदीशपुर के दो सहोदर भाई ने सब-इंस्पेक्टर पद पर चयनित होकर अपने परिवार व क्षेत्र का गौरव बढ़ाया है। दरअसल, बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के तहत पुलिस सब-इंस्पेक्टर के लिए वर्ष 2019 में निकाली गई बहाली की प्रक्रिया पूरी होने के बाद गुरुवार को फाइनल रिजल्ट जारी किया गया। फाइनल रिजल्ट में नगर अंतर्गत वार्ड संख्या-13 के थाना रोड निवासी स्वर्गीय भारत भूषण चौधरी के दोनों पुत्र आशीष कुमार चौधरी व अंकित कुमार चौधरी ने बाजी मारी है। इस सफलता की खबर अभिभावक को मिलते ही अभिभावक एवं इष्ट मित्रों में खुशियां छा गयी। दोनों भाइयों की सफलता को लेकर शनिवार को नपं के पूर्व अध्यक्षा सह वार्ड पार्षद धनुपरा कुँवर ने मिठाइयां खिलाकर एवं गुलदस्ते देकर खुशियां मनाई। 


मौके पर धनुपरा कुमार ने बताया कि पिता के गुर्जर जाने के बाद मां पुष्पा कुँवर ने बच्चों की परवरिश की जिम्मेदारी संभाली। दोनों भाइयों ने अपनी कड़ी मेहनत के बल पर मां का मान बढ़ाया है व सफलता हासिल कर जगदीशपुर नगर को गौरवान्वित किया है। उन्होंने बताया कि इन दोनों भाइयों की बहन अपराजिता चौधरी भी दरोगा है। इस सफलता को लेकर दोनों भाइयों से बात किए जाने पर बताया कि इसका श्रेय माता पुष्पा कुँवर द्वारा दिए गए प्यार व शिक्षकों द्वारा दिए गए उचित मार्गदर्शन है। मां ने बताया कि पिता के गुजर जाने के बाद दोनों बेटों ने पढ़ाई कर अपने जज्बा व मिशन को कम नहीं होने दिया। यही कारण है कि आज दोनों मेरा बेटा सब-इंस्पेक्टर बन गया। इससे पहले से मेरी बेटी भी दरोगा है। जो कि फिलहाल गया जिला में ट्रेनिंग के दौर में हैं।


नीतू , इरफ्त व विशाल ने दरोगा परीक्षा पास कर किया नाम रोशन

जगदीशपुर। इधर, नगर पंचायत, जगदीशपुर के वार्ड संख्या 17 निवासी कंपाउंडर के कार्य करने वाले मोहम्मद जमाल अहमद की पुत्री इरफ्त परवीन, इसी वार्ड के संजय प्रसाद सिंह के पुत्र विशाल सिंह व वार्ड संख्या 15 के लकड़ी व्यवसायी राजकुमार सिंह की पुत्री नीतू राज ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन की बदौलत दरोगा का परीक्षा पास करते हुए अपने माता-पिता का नाम रोशन की है। इन सभी युवकों व युवतियों की सफलता पर नगर पंचायत के प्रभारी मुख्य पार्षद संतोष कुमार यादव, एनडीए प्रत्याशी रही सुषुमलता कुशवाहा, जदयू प्रखंड अध्यक्ष मनजी चौधरी,  राजद प्रखंड अध्यक्ष अफताब उर्फ भोला खान व नपं के पूर्व उपाध्यक्ष सह वार्ड पार्षद अर्जुन प्रसाद ने बधाई दी है।

0 Response to "सफलता: सहोदर भाई दरोगा बन जगदीशपुर को किया गौरवान्वित "

एक टिप्पणी भेजें