-->

मेरी ब्लॉग सूची

ताजपुर में बीसीओ को जानकारी देने के बाद भी नहीं हो रहा सरकारी गेहूं खरीद- किसान महासभा।

ताजपुर में बीसीओ को जानकारी देने के बाद भी नहीं हो रहा सरकारी गेहूं खरीद- किसान महासभा।



अमरदीप नारायण प्रसाद

समस्तीपुर : किसान अपने गेहूं बिचौलियों के हाथ बेचने को मजबूर - ब्रहमदेव प्रसाद सिंह
    सरकार के सहकारिता विभाग द्वारा गेंहू खरीद की अन्तिम तिथि 15 जून तय किये जाने के बावजूद अबतक ताजपुर के एक भी किसानों से गेहूं की खरीद कोई पैक्स द्वारा नहीं किया गया है। स्थानीय ताजपुर पैक्स पहले ही खरीदने से इन्कार कर चुका है। इस कारण अनेकों किसान पहले ही बिचौलियों के हाथ कम कीमत पर अपने-अपने गेहूं बेच चुके हैं लेकिन कुछ किसानों को किसान सलाहकार द्वारा सरकारी पोर्टल पर बचने के इच्छुक किसान से आनलाइन करबाए जाने के बावजूद अब तक किसान सरकारी खरीद की ओर आशा भरी निगाहों से देख रहे हैं।
इस बात की जानकारी गेहूं बेचने के इच्छुक मोतीपुर के किसान अशोक राय, विनोद राय, संजय सिंह, अनिल सिंह, अवधेश कुमार राय आदि द्वारा अखिल भरतीय किसान महासभा ताजपुर के प्रखंड अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद सिंह को दिया गया!  तब प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी को 20 मई को वाट्सवाट्सएप के माध्यम से दिया गया लेकिन कोई जवाब न मिलने पर पुनः 2 जून को फिर से उक्त बातों से अवगत कराया गया लेकिन अबतक किसान से गेहूं की खरीद नहीं की गई। किसानों को धान की फसल लगाने के लिए पैसे की निहायत जरूरी है।
किसान नेता ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने कहा कि अगर जल्द गेंहू की खरीद नहीं की जाती है तो बीसीओ ताजपुर का पूतला दहन आन्दोलन किया जायेगा।
  इस आशय की जानकारी भाकपा माले के प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने गुरूवार को देते हुए बताया कि बीडीओ, बीसीओ, कृषि पदाधिकारी आदि को हस्तक्षेप कर मामले का हल निकालकर कोरोना काल में किसानों को आंदोलन चलाने को विवश नहीं करना चाहिए.

0 Response to "ताजपुर में बीसीओ को जानकारी देने के बाद भी नहीं हो रहा सरकारी गेहूं खरीद- किसान महासभा।"

एक टिप्पणी भेजें