-->

मेरी ब्लॉग सूची

पारिवारिक प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने लगाई फांसी, मौके पर हुई मौत

पारिवारिक प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने लगाई फांसी, मौके पर हुई मौत


नवादा:(मोनू कुमार मुन्ना)
नवादा जिले के रजौली ब्लॉक रोड स्थित होंडा शोरुम के संचालक अरुण कुमार विश्वकर्मा की पत्नी ने रविवार को फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश में अपनी जान दे दी।  बेटी की मौत की खबर मिलने के बाद उसके माता-पिता व परिजन रजौली पहुंचकर मामले की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेजा। 
समाचार लिखे जाने तक विवाहिता का शव पोस्टमार्टम होकर रजौली नहीं पहुंचा था। अंजलि के पिता झारखंड के हजारीबाग जिले के मुकुंद नगर निवासी अशोक विश्वकर्मा ने थाने को आवेदन देकर मामले की जांच करने की गुहार लगाई।

मिली जानकारी के मुताबिक पारिवारिक प्रताड़ना से तंग आकर रजौली बाईपास रोड स्थित विश्वकर्मा लक्ष्मण मिस्त्री के मंझले बेटे अरुण कुमार विश्वकर्मा की पत्नी अंजली कुमारी ने रविवार की सुबह उठकर ससुराल वालों के लिए नास्ता बनाया। परिवार के सभी लोगों को नाश्ता कराई। उसके बाद लगभग 9 बजे जब परिवार के लोग छत पर चले गए तो कर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। लेकिन फांसी लगाने के क्रम में  रस्सी छूट जाने से बेड पर गिर गई। सिर में गंभीर चोट लग जाने से उसकी स्थिति काफी गंभीर हो गई। हालांकि परिवार वालों ने स्थानीय चिकित्सक से उसकी इलाज भी कराई। लेकिन सिर में गंभीर चोट लग जाने से कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। अंजली की दो वर्ष की एक बेटी भी है।
हालांकि पति द्वारा सूचना दिए जाने के बाद पहुंचे अंजली के माता-पिता व मामा-मामी समेत परिजनों ने ससुराल वालों पर बेटी को प्रताड़ित कर हत्या कर देने का आरोप लगाया है। साथ ही अंजली के पिता ने बताया कि लगभग एक-डेढ़ वर्ष पूर्व व्यवसाय करने के लिए उसके दामाद अरुण कुमार के द्वारा रुपए की मांग की गई थी। लेकिन वे रुपए देने में असमर्थ थे। जिसकी वजह से ससुराल वाले अक्सर उसकी बेटी को प्रताड़ित किया करते थे। पारिवारिक प्रताड़ना से तंग आकर उसकी बेटी ने रविवार को फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश में जान दे दी।
थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी ने बताया कि विवाहिता के पिता के बयान पर मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम के बाद शव को ससुरालवालों को सौंप दिया जाएगा।

0 Response to "पारिवारिक प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने लगाई फांसी, मौके पर हुई मौत"

एक टिप्पणी भेजें