-->

मेरी ब्लॉग सूची

कार्रवाई: लॉकडाउन उल्लंघन मामले में दो दुकान को किया सील, एएसडीओ की अगुवाई में चला जांच अभियान

कार्रवाई: लॉकडाउन उल्लंघन मामले में दो दुकान को किया सील, एएसडीओ की अगुवाई में चला जांच अभियान

●    अफसरों ने कहा, अब चेतावनी नहीं सीधे कार्रवाई

●     बिना पास के पकड़े जाने पर दूल्हे से वसूला जुर्माना

       रिपोर्ट: सूरज कुमार राठी 


जगदीशपुर (भोजपुर)। स्थानीय पुलिस प्रशासन की टीम ने लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए सोमवार को नगर पंचायत, जगदीशपुर क्षेत्र में जांच अभियान चलाया। इस अभियान में एएसडीओ जोगेंद्र कुमार, बीडीओ राजेश कुमार, सिओ, जयराम प्रसाद सिंह, नपं कार्यपालक पदाधिकारी विनय कुमार व नगर अभियंता सह मजिस्ट्रेट रौशन कुमार पांडे सहित अन्य अफसरों ने नगर के अलग-अलग स्थानों का जायजा लिया। इसमें गाइडलाइन का उल्लंघन व निर्धारित समय के बाद दुकानें खोलने को लेकर दो दुकानों को सील किया गया। बताया जाता है कि कोतवाली मोड़ के पास लॉकडाउन का जायजा लिए जाने के क्रम में एक किराना का दुकान खुली मिली। एएसडीओ संग अफसरों ने कहां की गाइडलाइन के अनुसार 10:00 बजे तक ही दुकान खोलने का निर्धारित समय है। एएसडीओ ने उक्त दुकान को सील कर दिया। इसके बाद अफसरों का काफिला नया टोला मोड़ पहुंचा। यहां भी एक किराना की दुकान खुली मिली। वहां, भी अफसरों ने दुकान संचालन को फटकार लगाते हुए दुकान को सील कर दिया। बताते चलें कि दोनों ही दुकान संचालकों के द्वारा गाइडलाइन की अवहेलना तो की गई थी। साथ ही, लॉकडाउन का भी उल्लंघन किया गया था। अफसरों ने बताया कि बार-बार बोलने के बाद भी दुकान संचालक नहीं मान रहे हैं। अब चेतावनी नहीं सीधे कार्रवाई की जा रही है। साथ ही प्रत्येक दिन प्रखंड व नगर का मुआयना किया जा रहा है।


वाहन व मास्क चेकिंग से की गई जुर्माना की वसूली

जगदीशपुर: स्थानीय जगदीशपुर थाना अंतर्गत आरा-मोहनिया एनएच थर्टी पथ पर सोमवार को नया टोला मोड़ के समीप एएसडीओ जोगेंद्र कुमार की अगुवाई में वाहन व मास्क जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस ने वाहनों के कागजात तथा डिक्की की भी तलाशी ली। जांच के क्रम में कई ब्यक्ति बिना मास्क तथा आधे-अधूरे कागजात के साथ अपने वाहन का परिचालन करते पकड़े गए। ऐसे में पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूली की गई। अफसरों ने बताया कि वाहन चालक से 1300 तथा बिना मास्क पहने लोगों से 1200 सौ बतौर जुर्माना वसूला गया। इस मौके पर दूल्हा रौकी सजी-धजी लग्जरी कार से बरात जा रहा था। बिना पास के पकड़े जाने पर पुलिस ने जुर्माना वसूला।


कम्युनिटी किचन का किया निरीक्षण

जगदीशपुर: असहाय लोगों के लिए चल रहे नगर स्थित सवारथ साहू प्लस टू हाई स्कूल व गर्ल हाई स्कूल में कम्युनिटी किचन सामुदायिक रसोईघर का एएसडीओ जोगेंद्र कुमार ने निरीक्षण किया। मौके पर बीडीओ, सीओ, कार्यपालक पदाधिकारी व मजिस्ट्रेट रोशन कुमार सहित अन्य मौजूद रहे। एएसडीओ ने निरीक्षण के क्रम में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए फिजिकल डिस्टेंसिंग व भोजन की गुणवत्ता निरंतर बनाए रखने का निर्देश दिया। इसकी जानकारी मजिस्ट्रेट ने दिया। इधर, नपं प्रभारी मुख्य पार्षद संतोष कुमार यादव ने बताया कि सोमवार को भी करीब 500 लोगों को भोजन कराया गया।

0 Response to "कार्रवाई: लॉकडाउन उल्लंघन मामले में दो दुकान को किया सील, एएसडीओ की अगुवाई में चला जांच अभियान "

एक टिप्पणी भेजें