-->

मेरी ब्लॉग सूची

समस्तीपुर विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने शनिवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

समस्तीपुर विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने शनिवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

SAMASTIPUR:
विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन समस्तीपुर सदर अस्पताल पहुंचकर कोरोना पीड़ित रोगियों तथा उनके परिजनों से मिले और उनका हाल जाना। उन्होंने मौके पर मौजूद सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डाo हेमंत कुमार से  रोगियों को उचित देखभाल करने का निर्देश दिया। विधायक ने कहा कि इलाज में किसी तरह की कोताही नहीं होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि समस्तीपुर  जिला के लोगो को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए हर तरह के प्रयास किया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि नेता बन कर नहीं बल्कि बेटा बन कर क्षेत्र के लोगो की सेवा कर रहा हूँ l मौके पर उपस्थित अस्पताल उपाधीक्षक डाo हेमंत कुमार एवं स्वास्थ्य कर्मियों से अस्पताल में आवश्यक संसाधन के वारे में जानकारी प्राप्त की तथा आवश्यक निर्देश दिया l  अस्पताल उपाधीक्षक डाo हेमंत कुमार ने विधायक को बतलाया कि सदर अस्पताल में अब तक कोरोना के 104 मरीज भर्ती हुए है।जिसमे से 62 मरीज कोरोना से जंग जीत कर अपने घर वापस गये है। अब तक 24 मरीजों की मौत सदर अस्पताल में कोरोना से हुई है जबकि 06 मरीज को बेहतर इलाज हेतु रेफर किया गया है। डाo हेमंत कुमार ने बताया कि फिलहाल अभी कोरोना के 22 मरीज भर्ती है l सदर अस्पताल में 85 जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर तथा 06 BIPAP उपलब्ध है l ￰चमकी बुखार से निपटने के लिए 20 बेड की भी व्यवस्था की जा रही है l  निरीक्षण में स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन , सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डाo हेमंत कुमार , जिला राजद प्रवक्ता राकेश कुमार ठाकुर , समाजसेवी मोo चुन्ने, पप्पू यादव , रंजीत कुमार रम्भू , मोo मुन्ने, मोo अली तथा राजद नेता राकेश यादव भी मौजूद थे l तदुपरांत विधायक ने सामुदायिक रसोई का भी निरीक्षण किया l कोरोना काल में आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से समस्तीपुर नगर निगम द्वारा समस्तीपुर बस स्टेण्ड में संचालित सामुदायिक रसोई का निरीक्षण भी किया। विधायक ने भोजनालय में असहाय, लाचार, रिक्शा एवं ठेला चालक, मजदूर सहित आसपास के स्लम एरिया के लोग सभी सामुदायिक किचेन में भोजन की जानकारी ली। बदहाल व्यवस्था को देख कर विधायक ने नगर निगम के सिटी मैनेजर तथा कर्मियों की जम कर क्लास लगायी l विधायक ने निर्देश दिया कि‍ भोजन की गुणवत्ता व मात्रा का पूरा ख्‍याल रखें । 

0 Response to "समस्तीपुर विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने शनिवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा "

एक टिप्पणी भेजें