-->

मेरी ब्लॉग सूची

लॉक डाउन: दूसरे दिन नगर की खुली रही अधिकांश दुकानें

लॉक डाउन: दूसरे दिन नगर की खुली रही अधिकांश दुकानें

●   पिछले बार की तुलना में कोरोना संक्रमण को ले लोगों में नहीं दिख रहा भय

●   प्रशासन के सड़क पर आने से दुकानों के गिरने लगा शटर

●   चोरी-छिपे प्रशासन की आंखों में धूल झोंककर खोल रहे दुकानें

    रिपोर्ट:  सूरज कुमार राठी

जगदीशपुर (भोजपुर)। कोरोना के बढ़ते मामले को देख करीब दस माह बाद पूरे सूबे में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाया गया है। ताकि संक्रमण के चेन को तोड़ा जा सके। लेकिन पिछले बार की तुलना में इस बार लॉकडाउन कि दूसरे दिन गुरुवार को सुबह में नगर पंचायत, जगदीशपुर की अधिकांश दुकानें खुली हुई थी। यहां तक कि चाय-पान से लेकर जूता-चप्पल चश्मा व अन्य दुकानें भी खुली थी। दुकानदारों को 7:00 से 11:00 बजे तक दुकान खोले रखने का नियम तो पता था लेकिन यह सिर्फ आवश्यक सेवा की दुकानों पर ही लागू है। इसे दरकिनार कर कई अन्य दुकानें भी रोजाना की तरह खुली रही। इस दौरान 11:00 बजे तक सड़कों पर जब पुलिस-प्रशासन की चहलकदमी बढ़ी तो कई दुकानदार दुकानों के शटर गिराने लगे। जबकि, लॉकडाउन को पूर्व में ही नगर प्रशासन द्वारा माइक से नगर के सभी इलाकों में प्रचार प्रसार किया गया था। 
                                    स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार, अंचलाधिकारी जयराम प्रसाद सिंह, थाना अध्यक्ष जगनिवास सिंह व नगर अभियंता सह मजिस्ट्रेट रौशन कुमार पांडे नगर में गश्त लगाते देखे गए। प्रशासनिक अफसरों का काफिला लॉकडाउन का जायजा लिया। प्रशासनिक सख्ती के बाद भी नगर में आवश्यक सेवा के दुकाने के अलावा अन्य दुकानें भी चोरी-छिपे खोला गया। ग्राहकों के झुंड को दुकान के अंदर व बाहर से दरवाजा को बंद कर सामानों की बिक्री की गई। दुकानदार चोरी-छिपे प्रशासन की आंखों में धूल झोंककर दुकानें खोल रहे हैं। सदर बाजार में तो इस कदर भीड़ थी कि लोग एक दूसरे से सटे हुए जा रहे थे। जैसे उन्हें कोरोना को ले कोई भय ही नहीं था। 
                                         वैसे नियम को पालन कराने को लेकर पुलिस प्रशासन गुरुवार को सक्रिय जरूर दिखी। कहीं  सख्ती दिखाती नजर आए तो कहीं लोगों को समझाते हुए नजर आई।

0 Response to "लॉक डाउन: दूसरे दिन नगर की खुली रही अधिकांश दुकानें "

एक टिप्पणी भेजें