-->

मेरी ब्लॉग सूची

कार्रवाई: लॉकडाउन उल्लंघन पर 18 दुकानों को किया सील, मची खलबली

कार्रवाई: लॉकडाउन उल्लंघन पर 18 दुकानों को किया सील, मची खलबली


जगदीशपुर (भोजपुर)।
कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बढ़ते संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सरकार की ओर से सूबे में 25 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। इसमें आवश्यक वस्तुओं से संबंधित दुकान को ही सुबह 4 घंटे तक खोलने का निर्देश है। बावजूद निर्धारित समय के बाद भी स्थानीय जगदीशपुर प्रखंड व नगर के विभिन्न जगहों पर रोजाना आवश्यक दुकान के साथ-साथ गैर जरूरी सामान की प्रतिबंधित दुकानें भी खुल रही थी। इसको लेकर शनिवार को भी बाजारों में अन्य दिनों की तरह दुकानदार व पुलिस के बीच आंख-मिचौली का खेल चलता रहा। शनिवार को सुबह में डीसीएलआर रोहित कुमार, डीएसपी श्याम किशोर रंजन, बीडीओ राजेश कुमार, सीओ जय राम प्रसाद सिंह, थानाध्यक्ष जगनिवास सिंह, नपं कार्यपालक पदाधिकारी विनय कुमार व नगर अभियंता सह मजिस्ट्रेट रौशन कुमार पांडे की गश्ती गाड़ी जिस-जिस रास्ते से गुजर रही थी उसे देख गैर जरूरी सामान की दुकान की शटर धड़ाधड़ गिरने लगती थी। 

                     वही गाड़ी के आगे निकलते ही दुकानदार सामान की बिक्री में जुट जा रहे थे। पुलिस के साथ दुकानदारों का यह लुका-छुपी का खेल आखिरकार दुकानदारों पर शनिवार की भारी पड़ ही गया।
                        अधिकारियों ने नगर व प्रखंड का बाजार भ्रमण कर कुल अट्ठारह दुकानों को सील कर दिया। इस दौरान सील की खबर से अन्य दुकानदारों में खलबली मच गई। साथ ही दुकानो की शटर धड़ाधड़ गिरने लगा। इसमें नगर का नौ और ईसाढी बाजार का सात, हरिगांव व दुल्हीनगंज का एक-एक दुकान शामिल है।

गलियों में दुकानदारों की कट रही चांदी

बताते चलें कि प्रखंड व नगर में प्रतिदिन चोरी-छिपे दुकानें खोली जा रही है। मुख्य सड़क से हटकर गलियों में स्थित दुकानदारों की तो इन दिनों चांदी कट रही है। जहां प्रतिबंधित दुकानें चोरी-छिपे खुल रही है। वही, नगर व प्रखंड के दुकानदार अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। नगर में प्रतिबंधित दुकानों के खुलने की वजह से लॉकडाउन के दौरान भी लोगों की भीड़ जमा हो रही है। वहीं, नियमों का अनुपालन कराने को लेकर स्थानीय प्रशासन जद्दोजेहद कर रहा है। नगर व प्रखण्ड में जगह-जगह पर अभियान चलाकर लोगों को इस महामरी से बचने की अपील की जा रही है। अधिकारियों ने सख्त लहजे में कहा कि इन नियमों का पालन न करने वाले दुकानदारों पर आगे भी करवाई होती रहेगी।

सभी सील दुकाने अगले आदेश तक रहेगी बंद

डीसीएलआर रोहित कुमार व डीएसपी श्याम किशोर रंजन की अगुवाई में एक विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान प्रखंड और नगर की अट्ठारह दुकानों की सील कर दिया गया। इसमें नगर के चार्ली टेलर, इंग्लिश ट्रेलर, खुशी श्रृंगार, मार्बल दुकान व ईसाढी बाजर, हरिगांव व दुल्हीनगंज का प्रतिबंधित दुकाने शामिल है। इस संबंध में अधिकारियों ने बताया कि जो भी गाइडलाइन के विरुद्ध व प्रतिबंधित दुकान खुली पाई जाएगी उसे सील कर दिया जाएगा। साथ ही, जो भी दुकानों को सील की गई है। वे सभी दुकाने अगले आदेश तक बंद रहेगी।

रिपोर्ट:  सूरज कुमार राठी

0 Response to "कार्रवाई: लॉकडाउन उल्लंघन पर 18 दुकानों को किया सील, मची खलबली"

एक टिप्पणी भेजें