-->

मेरी ब्लॉग सूची

BSEB Matric Exam Results: इस दिन जारी हो सकता है रिजल्ट, आनंद किशोर ने दी ये जानकारी

BSEB Matric Exam Results: इस दिन जारी हो सकता है रिजल्ट, आनंद किशोर ने दी ये जानकारी


पटना:
बिहार बोर्ड के इंटर की परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद अब अभ्यर्थियों को बीएसईबी के मैट्रिक की परीक्षा के परिणाम का बेसब्री से इंतजार है. ऐसी चर्चाएं थीं, कि अप्रैल के पहले सप्ताह में समिति की ओर से रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. अब इस बात पर बीएसईबी के चेयरमैन ने मुहर लगा दी है.

अप्रैल के पहले सप्ताह में आ सकता है रिजल्ट

आनंद किशोर ने कहा कि अप्रैल महीने के पहले सप्ताह में रिजल्ट आना तय है. हालांकि, उन्होंने कोई तय तारीख नहीं बताई. लेकिन एबीपी बिहार के सूत्रों की मानें तो 4 अप्रैल के बाद किसी भी दिन मैट्रिक के रिजल्ट जारी किए जा सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मैट्रिक की परीक्षा का रिजल्ट 4 से 7 अप्रैल के बीच किसी भी दिन आ सकता है.

गौरतलब है कि बीते दिनों बोर्ड के अध्यक्ष ने मैट्रिक का रिज्लट जारी करने को लेकर बताया था कि “तैयारी अंतिम चरण में है, रिजल्ट की घोषणा जल्द ही की जाएगी. हमारी त्वरित मूल्यांकन प्रक्रिया, कंप्यूटराइज परिणाम तैयार करने के लिए आवश्यक समय को कम करता है. हमारी आईटी टीम ने ऐसा सॉफ्टवेयर तैयार किया है, जो पहले इस्तेमाल किए गए सॉफ्टवेयर से 16 गुणा तेज है. इसके अलावा, ओएमआर शीट का मूल्यांकन डिजिटल रूप से किया जाता है."


बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षाओं के नतीजे जारी होने के बाद स्टूडेंट्स बीएसईबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकेंगें. इसके लिए उन्हें रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी. बोर्ड के नियमों के अनुसार स्टूडेंट्स को पास होने के लिए उन्हें हर विषय में न्यूनतम 33 फीसदी अंक प्राप्त करने होंगे.

1 Response to "BSEB Matric Exam Results: इस दिन जारी हो सकता है रिजल्ट, आनंद किशोर ने दी ये जानकारी"