-->

मेरी ब्लॉग सूची

सिर पर गैस सिलेंडर और गले में प्याज की माला, कुछ इस अंदाज में बिहार विधानसभा पहुंचीं RJD की महिला विधायक

सिर पर गैस सिलेंडर और गले में प्याज की माला, कुछ इस अंदाज में बिहार विधानसभा पहुंचीं RJD की महिला विधायक


पटना. मंगलवार को बिहार विधानसभा के बाहर RJD विधायकों ने जमकर बवाल काटा. RJD विधायकों की नाराज़गी विगत एक महीने में घरेलू गैस के दाम में हुई 125 रुपये की बढोत्तरी और प्याज के मूल्य में लगातार हो रही वृद्धि थी. RJD विधायकों के इस विरोध प्रदर्शन की अगुवाई मनेर विधानसभा क्षेत्र के विधायक भाई वीरेंद्र कर रहे थे.

महंगाई का दिया हवाला

मीडिया से बात करते हुए RJD विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार घरेलू गैस के दाम में वृद्धि कर रही है. पिछेल एक माह के आंकड़ों पर ही नजर डालें तो 125 रुपये की वृद्धि अबतक हो चुकी है, ऐसे में सरकार बताये की जो गरीब परिवार दो जून की रोटी के लिये दर दर भटकता है वो घरेलू गैस लेने के लिये 900 रुपए कहां से लाएगा. इस दौरान मसौढ़ी विधायक रेखा देवी और विधायक किरण देवी ने अपने-अपने सिर पर घरेलू गैस सिलेंडर उठा रखा था. इन लोगों का कहना था कि सरकार पिछले एक माह के दौरान बढ़ी घरेलू गैस के मूल्य को वापस ले वरना हम लोगों का यह आंदोलन सदन से सड़क तक आगे भी जारी रहेगा.




प्याज की माला पहन संदेश विधायक किरण देवी ने काटा बबाल
विरोध प्रदर्शन के दौरान संदेश की राजद विधायक किरण देवी ने प्याज की बढ़ती कीमत को लेकर सदन के बाहर जमकर बबाल काटा. उनका कहना था कि प्याज जो हर घर के किचन के लिये महत्वपूर्ण सामग्री है उसके मूल्य में लगातार वृद्धि हो रही है. बात बीते एक सप्ताह के दौरान की करें तो सोमवार को जहां प्याज 165 रुपये में 5 किलो ग्राम मिल रहा था वो बढ़कर आज 230 रुपये में पांच किलो पहुंच गया है, जबकि किसानों को यह बढ़ा कीमत नहीं मिल रहा है. महिलाएं प्याज के आंसू ना रोयें सरकार इसका ध्यान रखे, अन्यथा हमलोग इस आंदोलन को जारी रखेंगे.




RJD विधायकों के द्वारा घरेलू गैस के दाम और प्याज की बढ़ी कीमत को लेकर सदन के बाहर किये गए प्रदर्शन पर जवाब देते हुए बिहार के कृषि मंत्री  अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार किसानों से लेकर आमजनों का पूरा ख्याल रखती है. ये लोग बेवजह सदन के बाहर इस तरह से हो हल्ला बोलते हैं. इन लोगों के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा, इसलिये मीडिया का ध्यान इनकी तरफ बना रहे, ऐसा कर रहे हैं. जहां तक बात रही घरेलू गैस की कीमत की तो इसके नियंत्रण के लिये हम लोग विचार कर रहे हैं और जल्द ही कीमत नियंत्रण में होगी.

RJD विधायकों ने तोड़ी सदन की सुरक्षा लाइन

घरेलू गैस की बढ़ी कीमत को लेकर सदन के बाहर हल्ला बोलने के दौरान RJD विधायकों ने सदन की सुरक्षा व्यवस्था का भी ध्यान नहीं रखा. गैस से भरे छोटे सिलेंडर जिस पर राज्य सरकार ने पूरी तरह से पाबंदी लगा रखी है उसे अपने वाहनों में छिपा कर सदन परिसर में ना सिर्फ ले आये बल्कि इसे अपने सिर लर लेकर गैस की बढ़ी कीमत का विरोध भी किया.

0 Response to "सिर पर गैस सिलेंडर और गले में प्याज की माला, कुछ इस अंदाज में बिहार विधानसभा पहुंचीं RJD की महिला विधायक"

एक टिप्पणी भेजें