-->

मेरी ब्लॉग सूची

लालू यादव के बड़े भाई महावीर यादव का पटना के IGIMS में निधन, लालू यादव को मिल सकता है परोल

लालू यादव के बड़े भाई महावीर यादव का पटना के IGIMS में निधन, लालू यादव को मिल सकता है परोल

BIHAR:
लालू यादव के बड़े भाई महावीर यादव का पटना IGIMS में निधन हो गया। लालू यादव खुद दिल्ली AIIMS में इलाज करा रहे हैं। हालांकि पहले से उनकी हालत में सुधार है। अगर लालू यादव चाहें तो नियम के मुताबिक उनको परोल मिल सकता है।

लालू यादव को मिल सकता है परोल

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बड़े भाई महावीर यादव का गुरुवार को निधन हो गया। पटना के IGIMS में उन्होंने आखिरी सांस ली। सात भाई-बहनों में महावीर यादव चौथे नंबर पर आते थे। लालू यादव की तबीयत भी खराब है और फिलहाल वो दिल्ली एम्स में भर्ती हैं। अगर लालू यादव भाई के श्राद्ध-कर्म में शामिल होना चाहेंगे तो हो सकता है कि उनको परोल मिल जाए।

IGIMS पहुंचे तेजस्वी यादव

लालू यादव के बड़े भाई महावीर यादव का IGIMS में निधन से राबड़ी परिवार में मातम है। निधन की खबर सुनते ही परिजनों से मिलने के लिए तेजस्वी यादव IGIMS पहुंचे। तीन साल पहले लालू यादव की इकलौती बहन गंगोत्री देवी का भी पटना में निधन हो गया था। लालू यादव के भाई-बहनों में सबसे बड़े का नाम मंगरु यादव, उसके बाद गुलाब यादव, मुकुंद यादव, महावीर यादव, गंगोत्री देवी, लालू प्रसाद यादव और शुकदेव यादव है।

परोल से जुड़े नियम क्या है?

बड़े बेटे तेजप्रताप की शादी में लालू यादव को 3 दिन की परोल मिली थी। परोल कैदियों से जुड़ा एक टर्म है। इसमें कैदी को जेल से बाहर जाने के लिए एक संतोषजनक कारण बताना होता है। प्रशासन कैदी को एक समय विशेष के लिए जेल से रिहा करने से पहले समाज पर इसके असर को भी ध्यान में रखता है। पैरोल एक तरह की अनुमति लेने जैसा है। परिवार में अंतिम संस्कार, किसी की मृत्यु हो जाए, कोई बहुत बीमार हो, कैदी के बेटे, बेटी, भाई और बहन की शादी हो, घर का निर्माण करने या फिर क्षतिग्रस्त घर की मरम्मत के लिए भी परोल मिल सकता है।

0 Response to "लालू यादव के बड़े भाई महावीर यादव का पटना के IGIMS में निधन, लालू यादव को मिल सकता है परोल"

टिप्पणी पोस्ट करें