-->

मेरी ब्लॉग सूची

कोरोना को लेकर अलर्ट पर बिहार सरकार, होली मिलन समारोहों पर लगी रोक

कोरोना को लेकर अलर्ट पर बिहार सरकार, होली मिलन समारोहों पर लगी रोक


पटना.
 बिहार पर एक बार फिर से कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है. सरकार ने इस महामारी को ध्यान में रखते हुए एहतियात के तौर पर पहले से ही सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है. इस कड़ी में राज्य में होली पर्व को लेकर आयोजित होने वाले सामूहिक होली मिलन समारोह पर रोक लगा दी गई है.

दरअसल, सोमवार को बिहार में कोरोना महामारी के फिर से आ रहे मामलों को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक हुई. राज्य के मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में निर्णय लिया गया कि कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप को देखकर इस बार सार्वजनिक स्थलों पर होली मिलन समारोह नहीं होगा. इसको लेकर सरकार की तरफ से सभी जिलों के डीएम और एसपी को स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं.

मुख्य सचिव ने सभी जिलों के डीएम, सिविल सर्जन को निर्देश दिया है कि वो सार्वजनिक स्थलों पर होली मिलन समारोह की अनुमति नहीं देंगे. होली प्रदेश का सबसे बड़ा पर्व है और यही कारण है कि इस पर्व में बिहार से बाहर रहने वाले लोग बड़ी तादाद में प्रदेश आते हैं लेकिन कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर सरकार कुछ अहम फैसले भी ले सकती है, ऐसा माना जा रहा है.

स्वास्थ्य विभाग ने भी सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि महाराष्ट्र, केरल और पंजाब समेत अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच करायी जाए. सभी एयरपोर्ट पर इन तीनों राज्यों से आने वाले यात्रियों की अनिवार्य रूप से जांच की जाए. बुधवार से बिहार में यह व्यवस्था लागू करायी जाएगी. इसके अलावा सार्वजनिक स्थलों, यातायात साधनों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क के इस्तेमाल से जुड़े निर्देशों का पालन कराने का भी निर्देश सरकार की तरफ से फिर से जारी कर दिया गया है.

0 Response to "कोरोना को लेकर अलर्ट पर बिहार सरकार, होली मिलन समारोहों पर लगी रोक"

टिप्पणी पोस्ट करें