-->

मेरी ब्लॉग सूची

घूसखोर इंजीनियर को निगरानी की टीम ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार, इस काम के लिए मांगी थी लाखों की घूस

घूसखोर इंजीनियर को निगरानी की टीम ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार, इस काम के लिए मांगी थी लाखों की घूस


पटना: बिहार के छपरा जिले में शनिवार को निगरानी की टीम ने भवन निर्माण विभाग के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर को एक लाख तीस हजार रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. आरोपी इंजीनियर रंजन प्रसाद कुमार अपने कार्यालय में सेल्स टैक्स विभाग के रेनोवेशन के लिए रिवाइज्ड एस्टीमेट पास करने के नाम पर घूस ले रहे थे, इसी दौरान पटना से पहुंची निगरानी की टीम ने उन्हें दबोच लिया.

दरसअल, छपरा के भेल्दी थाना क्षेत्र के महसओं गांव निवासी पुण्यदेव सिंह के बेटे इन्द्रजीत कुमार सिंह में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में 12 मार्च को शिकायत दर्ज कराई थी. परिवादी ने ये आरोप लगाया था कि सुपरिटेंडेंट इंजीनियर रंजन प्रसाद कुमार की ओर से साल 2019-20 में छपरा जिला स्थित सेल्स टैक्स विभाग के सरकारी भवन के रेनोवेशन के लिए रिवाइज्ड एस्टीमेट को तकनीकी स्वीकृति प्रदान करने के एवज में तीन लाख रुपये रिश्वत की मांग की जा रही है.

शिकायत मिलने के बाद ब्यूरो की ओर से मामले का सत्यापन कराया गया. आरोप सही पाए जाने के बाद मामला दर्ज कर ट्रैप की कार्रवाई करने के लिए डीएसपी सुरेन्द्र कुमार मौआर के नेतृत्व में टीम गठित की गई. टीम ने कार्रवाई करते हुए अभियुक्त रंजन प्रसाद कुमार को एक लाख तीस हजार रुपये रिश्वत लेते उनके कार्यालय से रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

घूसखोर इंजीनियर की गिरफ्तारी के बाद अभी उनके पटना स्थित घर में भी छापेमारी की जा रही है. अभी तक के छापेमारी में 10 लाख रुपये कैश, सोना-चांदी के आभूषण आदि बरामद हुए हैं. फिलहाल, तलाशी की कार्रवाई जारी है.

0 Response to "घूसखोर इंजीनियर को निगरानी की टीम ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार, इस काम के लिए मांगी थी लाखों की घूस"

एक टिप्पणी भेजें

LATEST