-->

मेरी ब्लॉग सूची

ममता बनर्जी का किला भेदने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी तैयार, बंगाल में करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

ममता बनर्जी का किला भेदने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी तैयार, बंगाल में करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां


DESK:
इस साल भारत के 4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. 5 जगहों पर होने वाले चुनावों में पश्चिम बंगाल चुनाव पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह यही है कि बंगाल में इस बार ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी और बीजेपी आमने-सामने हैं. ममता बनर्जी लगातार दो बार से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री हैं और इस बार बीजेपी उनकी कुर्सी छीनने के लिए दिन-रात मेहनत कर रही है. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का किला भेदने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी तैयारियों में जुट गए हैं. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी पश्चिम बंगाल में ताबड़तोड़ रैलियां करने जा रहे हैं.

विधानसभा चुनावों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी के लिए पश्चिम बंगाल में 20 और असम 6 रैलियों को संबोधित करेंगे. बताते चलें कि पश्चिम बंगाल की बीजेपी यूनिट ने केंद्रीय यूनिट से राज्य के हर बड़े जिलों में दो और छोटे जिलों में एक रैली के लिए आग्रह किया था. बीजेपी की राज्य इकाई ने पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 25 से 30 रैलियां कराने की मांग की थी, लेकिन अन्य राज्यों में भी चुनाव और अन्य जरूरी कामों की वजह से फिलहाल 20 रैलियों की रूपरेखा तय की गई है. 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पार्टी ने अभी पीएम मोदी की बंगाल में रैलियों के स्थान और तारीख तय नहीं किए हैं. चुनाव की तारीखों को देखते हुए रैलियों की जगह और तारीखों का भी जल्द ही ऐलान कर दिया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल में करीब 50-50 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.

बताते चलें कि पश्चिम बंगाल में कुल 8 चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे. बंगाल में 27 मार्च को पहले चरण का मतदान होगा. इसके बाद 1 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होगा. तीसरे चरण का मतदान 6 अप्रैल, चौथे चरण का मतदान 10 अप्रैल, पांचवें चरण का मतदान 17 अप्रैल, छठे चरण का मतदान 22 अप्रैल और सातवें चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा. इसके बाद 29 अप्रैल को आठवें और आखिरी चरण का मतदान होगा. 2 मई को मतगणना के बाद नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे.

0 Response to "ममता बनर्जी का किला भेदने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी तैयार, बंगाल में करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां"

टिप्पणी पोस्ट करें