-->

मेरी ब्लॉग सूची

घोड़ी के जन्मदिन पर काटा गया 50 पाउंड का केक, जमकर हुई आतिशबाजी, मालिक ने कही ये बात

घोड़ी के जन्मदिन पर काटा गया 50 पाउंड का केक, जमकर हुई आतिशबाजी, मालिक ने कही ये बात


सहरसा: आपने आज तक इंसान का जन्मदिन मनाते देखा और सुना होगा. यह बात तो आम है. लेकिन हमारे समाज में कुछ ऐसे पशु प्रेमी हैं, जो अपने पशु का भी जन्मदिन इंसानों की ही तरह बड़े धूमधाम से मनाते हैं. मामला बिहार के सहरसा जिले का है, जहां घोड़ी का जन्मदिन बड़े धूमधाम से मनाया गया है. चेतक नामक घोड़ी के जन्मदिन के अवसर पर भोज का आयोजन किया गया था. वहीं, चेतक के मालिक ने 50 पाउंड का केक काटा और जमकर आतिशबाजी की.

चेतक के जन्मदिन में शहर के कई लोग शामिल हुए और अनोखी पार्टी में एन्जॉय करते दिखे. इधर, जब चेतक के मालिक सामाजिक कार्यकर्ता गोलू यादव से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं चेतक को जब वह 6 महीने का था, तब ही अपने घर लाया था. उस समय से मैंने इसे दूध पिला कर, चना, जौ, बाजरा, मरुआ का हलवा खिलाकर बड़ा किया है.

गोलू यादव ने कहा कि चेतक को मैंने अपने बेटे से बढ़कर प्यार दिया है. उसके लिए मैंने एक गाय भी खरीदी है, ताकि वो दूध पी सके. उन्होंने कहा कि मैं अपना जन्मदिन कभी नहीं मनाता. मैंने सोचा कि मैं अपना जन्मदिन मनाऊं, इससे बेहतर है कि मैं चेतक का जन्मदिन मनाऊं. ऐसा करके मैं लोगों को ये संदेश देना चाहता हूँ कि जानवर को जानवर की तरह ना देखें. उसे अपने परिवार का हिस्सा समझें. जानवर और पर्यावरण से प्रेम करें

0 Response to "घोड़ी के जन्मदिन पर काटा गया 50 पाउंड का केक, जमकर हुई आतिशबाजी, मालिक ने कही ये बात"

टिप्पणी पोस्ट करें