-->

मेरी ब्लॉग सूची

बिहार में खाना बनाने के दौरान लगी आग ने 150 घर किए तबाह, 30 से अधिक की संपत्ति का नुकसान

बिहार में खाना बनाने के दौरान लगी आग ने 150 घर किए तबाह, 30 से अधिक की संपत्ति का नुकसान


बिहार के बरियारपुर प्रखंड की नीरपुर पंचायत के लालजी टोला गांव में बुधवार को दिन के 11  बजे आग लगने से 150 घर जलकर राख हो गये। सूचना मिलने के एक घंटे बाद अग्निशमन की गाड़ी आग बुझाने पहुंची तब तक पूरा सामान जल चुका था। स्थानीय लोगों ने चापाकल तथा बोरिंग के पानी से आग पर काबू पाया। देर से आने के कारण फायर ब्रिगेड की टीम को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। अगलगी में करीब 30 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। 

पीड़ितों के अनुसार बुधवार को करीब 11 बजे दिन में खाना बनाने के दौरान लालजी टोला में फूस के एक घर में आग लग गयी। तेज हवा का कारण आग पर काबू पाना मुश्किल हो गया। कुछ ही देर में पूरे गांव में आग लग गयी। फूस तथा ईंट खपरैल के बने मकान पूरी तरह जल कर राख हो गये। लपट इतनी तेज थी कि आग बुझाना मुश्किल हो रहा था।

ग्रामीणों ने चापाकल के पानी तथा गांव में लगे बोरिंग से पानी देना शुरू किया, लेकिन पूरा गांव जलने के बाद ही आग बुझी। घटना में जहूरी सिंह, राजीव सिंह, कृष्णनंदन सिंह, कारेलाल सिंह, कार्तिक सिंह, पारो सिंह  सहित 150 लोगों के घर जल गए। लगभग आधा दर्जन बकरी तथा अन्य मवेशी के भी जलने की सूचना है। सूचना मिलने पर सीओ जय प्रकाश स्वर्णकार, बीडीओ राकेश कुमार, थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन आदि मौके पर पहुंचे। सीओ ने बताया कि सभी अग्निपीड़ितों को हर संभव सहायता दी जा रही है। वहींविधायक प्रणव कुमार ने ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार तथा राजस्व मंत्री रामसूरत राय से अनुरोध कर पीड़ितों को तत्काल सहायता राशि देने का आग्रह किया।

0 Response to "बिहार में खाना बनाने के दौरान लगी आग ने 150 घर किए तबाह, 30 से अधिक की संपत्ति का नुकसान"

टिप्पणी पोस्ट करें