-->

मेरी ब्लॉग सूची

लखनऊ समेत कई शहरों को दहलाने की साज‍िश नाकाम, PFI का मिलिट्री कमांडर बदरुद्दीन साथी समेत गिरफ्तार

लखनऊ समेत कई शहरों को दहलाने की साज‍िश नाकाम, PFI का मिलिट्री कमांडर बदरुद्दीन साथी समेत गिरफ्तार

DESK:
यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि एसटीएफ़ ने बड़ा खुलासा करते हुए ऐसे दो लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक, हथियार, डेटोनेटर और दस्तावेज़ बरामद किए हैं. पकड़े गए लोगों का संबंध पीएफआई से है. उन्होंने कहा कि बसंत पंचमी के आस पास कई जगह कार्यक्रमों में धमाका करने की इनकी योजना थी. आम जनता में आतंक फैलाना था.

प्रशांत कुमार ने कहा कि इनका नाम केरल के रहने वाले अंसद बदरुद्दीन और फिरोज़ खान के तौर पर हुई है. इनके पास से 16 विस्फोटक, एक पिस्टल, सात ज़िंदा कारतूस, 4800 रुपये नगद समेत कई चीजें मिली हैं. उन्होंने बताया कि पिछले लगभग 1 साल में इस संगठन के 123 लोगों को हमने गिरफ़्तार किया है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये हिन्दू संगठन के बड़े पदाधिकारियों को निशाना बनाना चाहते थे. इसके लिए ये पीएफआई के सदस्य बनाने का काम कर रहे थे. पकड़े गए लोग कुकरैल पिकनिक स्पॉट के पास मौजूद थे. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि हिन्दू संगठन या नेताओं में कौन कौन से हैं, ये बताना अभी सही नहीं है.

हाथरस की घटना में पीएफआई के लोगों को पकड़ा गया था. रउफ को गिरफ़्तारी हुई थी. पीएफआई लोगों को भ्रमित करके कानून व्यवस्था की स्थिति बिगाड़कर महत्वपूर्ण लोगों पर हमला करने की थी. ये छोटे छोटे ग्रुप बनाकर उनको मज़बूत करके ऐसा बनाना चाहते थे कि वो इनके मंसूबों को अंजाम दें. कल पीएफआई का स्थापना दिवस है जिसको लेकर प्रदेश में अलर्ट है. बीते एक साल में पीएफआई के 123 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है.

0 Response to "लखनऊ समेत कई शहरों को दहलाने की साज‍िश नाकाम, PFI का मिलिट्री कमांडर बदरुद्दीन साथी समेत गिरफ्तार"

एक टिप्पणी भेजें