-->

मेरी ब्लॉग सूची

सीमांचल में बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं आतंकी! गृह मंत्रालय ने खुफिया एजेंसियों को किया अलर्ट

सीमांचल में बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं आतंकी! गृह मंत्रालय ने खुफिया एजेंसियों को किया अलर्ट


पटना. बिहार के सीमांचल इलाकों में संदिग्ध गतिविधियों को लेकर गृह मंत्रालय ने अलर्ट जारी किया है. इस इलाके में प्रतिबंधित आतंकी संगठन की गतिविधियों पर गृह मंत्रालय की पैनी नजर है. लिहाजा सीमांचल के खासतौर पर पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार और अररिया में एक प्रतिबंधित संगठन के लोगों की गतिविधि बढ़ने पर गृह मंत्रालय ने अलर्ट जारी किया है. अलर्ट के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो चुकी है. इंटेलीजेंस एजेंसी को आशंका है कि पर्व -त्योहार के दौरान किसी बड़ी साजिश को अंजाम दिया जा सकता है. लिहाजा अलर्ट के बाद SSB समेत सुरक्षा बल पूरी तरह से मुस्तैद हो गये हैं.


सूत्रों के मुताबिक, यूपी में एक प्रतिबंधित संगठन के कई सदस्यों को पुलिस ने धर दबोचा था जिसके बाद ये जानकारी निकलकर सामने आयी है और सीमांचल के कई जिलों में नेटवर्क का खुलासा हुआ है. फिलहाल सुरक्षा एजेंसियों की पूरी नजर सीमांचल के इलाकों पर है. ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि प्रतिबंधित संगठन होली के दौरान धार्मिक उन्माद फैलाने और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं.


बताते चलें कि 6 दिसंबर 2020 को कटिहार एसपी के आदेश पर एक संगठन के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच भी शुरू कर दी गई थी. सीमांचल के कई इलाकों में प्रतिबंधित संगठन के सदस्यों के अलावा कई अन्य देशों के नागरिकों से जुड़ी जानकारियां खुफिया विभाग के लोग जुटा रहे हैं. गौरतलब है कि कटिहार पुलिस ने कुछ महीने पहले आधा दर्जन अफगानिस्तानी नागरिकों को पकड़ कर जेल भेजा था. सीमांचल के कई जिलों में प्रतिबंधित संगठन के सदस्यों के रहने की सूचना मिली है.

0 Response to "सीमांचल में बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं आतंकी! गृह मंत्रालय ने खुफिया एजेंसियों को किया अलर्ट"

एक टिप्पणी भेजें