-->

मेरी ब्लॉग सूची

पेट्रोल-डीजल की कीमतों के विरोध में साइकिल से विधानसभा पहुंचे तेजस्वी, कही ये बात

पेट्रोल-डीजल की कीमतों के विरोध में साइकिल से विधानसभा पहुंचे तेजस्वी, कही ये बात


पटना: देश भर में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने आम जनता की परेशानी बढ़ा दी है. ऐसे में विपक्ष लगातार महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेर रही है. इसी क्रम में शुक्रवार को बजट सत्र के छठे दिन बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव साइकिल से बिहार विधानसभा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आज पूरे देश की जनता महंगाई की मार झेल रही है. पेट्रोल-डीजल और गैस का दाम बेतहाशा बढ़ रहा है.

उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के लोग पहले गाना गाते थे कि महंगाई डायन खाई जात है. लेकिन आज महंगाई इनकी भौजाई बनी हुई है. आज महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ दी है.

                    

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल का दाम बढ़ने के मुख्य मकसद किसानों को किसी तरह से तंग किया जाना है. उनपर हमला करने की नियत से ये किया गया है. देश वैसे ही बेरोजगारी का केंद्र बनता जा रहा है. ऐसे में जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है, इससे आम आदमी जीना और घर चलाना बहुत मुश्किल हो गया है.

तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी के लोग चुनाव आने पर प्रचार करते हैं कि महंगाई चरम पर है और हम इसे कम करेंगे. लेकिन कम करने के बजाय लगातार समय-समय पर जरूरी सामानों के कीमतों में बढ़ोतरी की जा रही है. वो भी उस समय जब इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत सस्ती है.

सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने भी टैक्स बढ़ा दिया है. इस विषय पर मुख्यमंत्री के पास कोई जवाब नहीं रहता. ऐसे में आम जनता के समस्या को देखते हुए सिम्बोलिक रूप से हमलोग साइकिल मार्च कर रहे हैं. इससे पहले ट्रैक्टर भी हमने चलाया था. पेट्रोल की कीमत के सेंचुरी लगाने की बात पर उन्होंने कहा कि कई जगहों पर सेंचुरी हो ही गयी है.

0 Response to "पेट्रोल-डीजल की कीमतों के विरोध में साइकिल से विधानसभा पहुंचे तेजस्वी, कही ये बात"

टिप्पणी पोस्ट करें