-->

मेरी ब्लॉग सूची

खेत में ताक लगाकर बैठे बाघ ने किसानों पर किया हमला, पति-पत्नी की मौत, चंपारण में बना दशहत का माहौल

खेत में ताक लगाकर बैठे बाघ ने किसानों पर किया हमला, पति-पत्नी की मौत, चंपारण में बना दशहत का माहौल

WEST CHAMPARAN:
बिहार में एक दिल दहला देने वाली घटना ने लोगों के बीच दशहत का माहौल बना दिया है. पश्चिमी चंपारण में गौनाहा प्रखण्ड के सहोदरा थाना अंतर्गत ग्राम सूर्यपुर परसौनी गांव में बाघ ने दो लोगों का शिकार कर लिया है. जबकि एक अन्य की हालत अभी भी नाजूक बनी हुई है. इस हमले में गांव के एक दंपति की मौत हुइ है. पति-पत्नी दोनों को घायल हालत में अस्पताल ले जाया गया लेकिन बचाया नहीं जा सका.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, परसौनी गांव में बाघ के हमले का शिकार हुए तीनों लोग शाम में खाना खाकर गांव के समीप ही खेत में गए थे. रबी की फसल को जंगली पशुओं से रखवाली के लिए वो तीनों खेत गए थे. खेत में बने मचान पर जैसे ही वो पहुंचे कि पास में ही छिपे बाघ ने उनपर हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि बाघ ने खिरिया देवी के सिर व मुंह पर हमला किया. जिसके बाद उनके पति अकलू महतो उन्हें बाघ से बचाने गये तो बाघ ने उन्हें भी जख्मी कर दिया. वहीं साथ गई सोखा मांझी भी गंभीर रूप से घायल है.

जख्मी हालत में तीनों को अस्पताल ले जाया गया.जहां खिरिया देवी की मौत रास्ते में ही हो गई. जबकि पति अकलू महतो ने भी कुछ देर पहले इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है. धमौरा मुखिया रामबिहारी महतो ने भी घटना की पुष्टि की है. वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग हरकत में आया. जबकि स्थानिय लोगों के बीच भय का माहौल बना हुआ है.

बता दें कि परसौनी गांव वाल्मीकि व्याघ्र परियोजना के मंगुराहां वन प्रक्षेत्र से सटा हुआ है. यहां के ग्रामीण अक्सर खेतों में आते-जाते रहते हैं.इस घटना के बाद वो बेहद सहमे हुए हैं. पहले उन्हें अपनी फसलों का जंगली जानवरों से नुकसान ही चिंता का विषय था. लेकिन इस घटना के बाद अब उन्हें अपने भी जान-माल का भय सताने लगा है.

0 Response to "खेत में ताक लगाकर बैठे बाघ ने किसानों पर किया हमला, पति-पत्नी की मौत, चंपारण में बना दशहत का माहौल"

टिप्पणी पोस्ट करें