बिहार में जल्द होगा नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, नड्डा के साथ बैठक में BJP ने फाइनल किए नाम

पटना. बिहार में नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल विस्तार का काउंटडाउन शुरू हो गया है. बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ हुई बैठक के बाद नेताओं के बयान से तस्वीर साफ होती दिख रही है. JDU के सूत्र बताते हैं कि नीतीश कुमार की नजर भी सोमवार को होने वाली बैठक पर टिकी हुई थी. बैठक से जो खबरें छन कर आ रही हैं उसके मुताबिक विस्तार के राह में जो रोड़े थे, वो लगभग साफ़ हो गए हैं.


JDU के सूत्र बताते हैं कि पार्टी की जो मांगें थीं और इसके पीछे जो वजह बताई गई थी, उसे भी भाजपा (BJP) की सहमति लगभग मिल गई है. मंत्रिमंडल में संख्या से लेकर MLC कोटा का मामला भी लगभग सुलझ गया है, वहीं बोर्ड, आयोग और बीस सूत्री का मामला पर भी सहमति वाले आसार बनते दिख रहे हैं. JDU के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह भी कहते हैं कि बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अब बहुत ज़्यादा इंतज़ार नही करना पड़ेगा. बहुत जल्द तस्वीर साफ़ हो जाएगी. वशिष्ठ ने कहा कि बजट सत्र के पहले ही बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार होगा ऐसा मैंने पहले भी बोला था, एक बार फिर से दोहराता हूं कि मंत्रिमंडल विस्तार बहुत जल्द हो जाएगा. यही नहीं मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कही कोई विवाद भी नहीं है.

भाजपा के भी उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने दिल्ली में बैठक ख़त्म करने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सकारात्मक बातें कही हैं और दावा किया है कि बहुत जल्द ही बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा. नाम न छापने की शर्त पर नीतीश मंत्रिमंडल के एक मंत्री ने कहा कि मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में ये शायद आख़िरी मौक़ा होगा जब वर्तमान में जो 13 मंत्री हैं वही बैठेंगे. अगली बार जब कैबिनेट की बैठक होगी तो नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद शामिल होने वाले सभी मंत्री भी हमारे साथ बैठेंगे. साथ ही हम लोगों के ऊपर जो एक से ज़्यादा विभागों का दबाव है वो दबाव भी ख़त्म होगा.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST