-->

मेरी ब्लॉग सूची

लालू यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में 5 मार्च को होगी सुनवाई, कोर्ट ने झारखंड सरकार को दी मोहलत

लालू यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में 5 मार्च को होगी सुनवाई, कोर्ट ने झारखंड सरकार को दी मोहलत


रांची: चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में शुक्रवार को झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में मामले की सुनवाई हुई, जिसमें अदालत ने राज्य सरकार को सभी कागजातों को दुरुस्त करने के लिए 1 सप्ताह का समय दिया है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 5 मार्च को की जाएगी.

मिली जानकारी अनुसार सुनवाई के दौरान कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव की ताजा हेल्थ अपडेट जाननी चाही, जिस पर लालू यादव के वकील देवर्षि मंडल ने कोर्ट को हेल्थ अपडेट दी. गौरतलब है कि पिछले शुक्रवार को इस मामले में सुनवाई होनी थी, लेकिन लालू की जमानत याचिका पर चली लंबी बहस के चलते इस मामले में सुनवाई टल गई थी.

बता दें कि पिछली बार इस मामले की सुनवाई में कोर्ट ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मेडिकल रिपोर्ट पेश नहीं किए जाने पर नाराजगी जाहिर की थी. वहीं, कोर्ट ने रिम्स निदेशक को शोकॉज नोटिस भी जारी किया था. कोर्ट ने कहा था कि लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए एम्स शिफ्ट किया गया. लेकिन, यह निर्णय क्यों लिया गया? यह मेडिकल रिपोर्ट से ही पता चलेगा.

गौरतलब है कि कोर्ट द्वारा लगातार रिम्स से मेडिकल रिपोर्ट मांग की जा रही थी. लेकिन, अब तक रिपोर्ट पेश नहीं की गई है. ऐसे में कोर्ट ने सरकार को रिपोर्ट पेश करने के लिए और एक सप्ताह का मोहलत दिया है और सुनावाई 5 मार्च तक टाल दिया है.

0 Response to "लालू यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में 5 मार्च को होगी सुनवाई, कोर्ट ने झारखंड सरकार को दी मोहलत"

टिप्पणी पोस्ट करें